उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में मिशन AK70 को कल धार देंगे दिल्ली के CM, फ्री बिजली पर बोलेंगे हल्ला

By

Published : Jul 10, 2021, 12:53 PM IST

Updated : Jul 10, 2021, 4:23 PM IST

आम आदमी पार्टी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को बहुत गंभीरता से ले रही है. इसी के मद्देनजर पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल यानी रविवार को उत्तराखंड आ रहे हैं. केजरीवाल ने खुद ट्वीट करके ये जानकारी दी है. उनके दौरे में फ्री बिजली का मुद्दा सबसे बड़ा रहने वाला है.

CM अरविंद केजरीवाल
CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली/देहरादून: आम आदमी पार्टी आने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को युद्ध स्तर पर ले रही है. पार्टी का उत्तराखंड में सदस्यता अभियान जोर-शोर से चल रहा है. उत्तराखंड के प्रभावशाली लोगों और नेताओं को आम आदमी पार्टी में शामिल करने का सिलसिला भी जारी है. अब पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद उत्तराखंड आ रहे हैं. उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद केजरीवाल का ये पहला उत्तराखंड दौरा होगा. इससे आप के AK70 अभियान यानी उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर अरविंद केजरीवाल की पार्टी को जिताने के लिए आक्रामक कैंपेन शुरू होगा.

केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है- 'उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है, दूसरे राज्यों को बेचता भी है. फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महंगी बिजली क्यों ? दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता, दूसरे राज्यों से ख़रीदता है. फिर भी दिल्ली में बिजली फ़्री. क्या उत्तराखंड वासियों को फ़्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए ? कल देहरादून में मिलते हैं.

दरअसल आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में बारी-बारी से सत्तारूढ़ रहीं बीजेपी और कांग्रेस को घेरने का कोई अवसर नहीं छोड़ रही है. स्कूलों-अस्पतालों की हालत और रोजगार के मुद्दे पर आप लगातार बीजेपी को घेर रही है. इसके साथ ही कांग्रेस के शासनकाल में भी कुछ काम नहीं होने का आप आरोप लगा रही है.

आम आदमी पार्टी ने कुछ समय पहले राज्य आंदोलनकारी और उत्तराखंड के प्रखर नेता रविंद्र जुगराण को पार्टी में शामिल किया था. इसके बाद उन्होंने रिटायर्ड कर्नल और केदारनाथ पुनर्निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले कर्नल अजय कोठियाल को आम आदमी पार्टी में शामिल कराया.

पढ़ें:'तीन महीने में बदल देंगे युवाओं की किस्मत, 23 हजार से ज्यादा भर्तियां करेंगे'

आप ने वादा किया है कि अगर उत्तराखंड में उनकी सरकार बनती है तो दिल्ली की तर्ज पर फ्री बिजली-पानी दिया जाएगा. इससे असमंजस में पड़ी उत्तराखंड सरकार के ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने भी 100 यूनिट तक बिजली फ्री देने की घोषणा कर दी.

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की तैयारी इतनी जोरदार चल रही है कि उन्होंने 70 विधानसभा सीटों में भी 70 सोशल इंचार्ज नियुक्त किए हैं. पार्टी का लक्ष्य है हर विधानसभा सीट से 100 लोगों की सोशल मीडिया टीम बनाई जाए. ताकि पूरे उत्तराखंड में 7000 सोशल मीडिया आर्मी आगामी चुनावों को लेकर काम करें. इसलिए आप एके7000 अभियान के तहत जल्द ही पूरे प्रदेश में 7000 लोगों की टीम बनाएगी.

Last Updated : Jul 10, 2021, 4:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details