उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विभिन्न मांगों को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने की मेयर से मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द्र शर्मा के नेतृत्व में महानगर कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने मेयर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात की . प्रतिनिधिमंडल ने मेयर को अवैध निर्माण सहित महानगर की अन्य समस्याओं से सम्बन्धित ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Dec 11, 2019, 2:01 PM IST

देहरादून नगर निगम समाचार , municipal corporation dehradun news
प्रतिनिधिमंडल ने की मेयर से मुलाकात .

देहरादून:महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द्र शर्मा के नेतृत्व में महानगर कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने मेयर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने मेयर को अवैध निर्माण सहित महानगर की अन्य समस्याओं से सम्बन्धित ज्ञापन सौंपा है.

इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल ने मेयर को अवैध निर्माण सहित महानगर की अन्य समस्याओं से सम्बन्धित ज्ञापन भी सौंपा. साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने उचित कार्रवाई की भी मांग की है. मेयर को ज्ञापन सौंपते हुए कांग्रेसियों ने कहा कि देहरादून महानगर के नगर निगम क्षेत्र के अन्तर्गत विभिन्न वार्डों में नगर निगम की सरकारी भूमि खुर्दबुर्द की जा रही है, लेकिन निगम प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है.

प्रतिनिधिमंडल ने की मेयर से मुलाकात .

यह भी पढ़ें-सितारगंज: चीनी मिल चलाओ संघर्ष समिति ने दिया धरना, मिल दोबारा चालू करने की मांग

नगर निगम के वार्ड 5 में भू माफिया द्वारा धोरण में सोधोंवाली को जाने वाले मार्ग के बीच नगर निगम की भूमि खुर्दबुर्द कर अवैध रूप से पुलिया का निर्माण किया जा रहा है. ऐसे में प्रतिनिधिमंडल ने नगर निगम क्षेत्र की भूमि को भू माफिया के कब्जे से मुक्त करवाने की मांग की गई .

साथ ही धोरण वार्ड के गोविन्द नगर में कई वर्षों से आश्वासन के बाद भी सड़कों और नालियों का निर्माण नहीं किया जा रहा है. वार्ड में कई स्थानों पर लाइट की व्यवस्था नहीं होने से लोगों को दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है. इसी के साथ राजपुर वार्ड में गलियों में जल्द आरसीसी सड़क निर्माण की मांग की. इसके अलावा नये क्षेत्रों में कर्मचारियों की भर्ती शुरू करने की मांग भी की है.

यह भी पढ़ें-पानीपत फिल्म का जाट समुदाय ने किया विरोध, बैन करने के लिए SDM को सौंपा ज्ञापन

महानगर अध्यक्ष लाल चंद्र शर्मा ने कहा कि नगर निगम में लोगों के विरोध के बावजूद जोड़े गये 40 नये वार्डों को बुनियादी सुविधाएं तक मुहैया नहीं हो पाई है. साथ ही नगर में सफाई व्यवस्था चौपट हो चुकी है. सड़कों पर बड़े-बड़े गड्डे हैं. ऐसे में उन्होंने नये वार्डों में सफाई व्यवस्था सहित अन्य बुनियादी सुविधायें उपलब्ध कराने की मांग की है.

वहीं, मेयर ने कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि नगर निगम की भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण पर जल्द कार्रवाई की जाएगी. साथ ही नगर निगम के विभिन्न वार्डों में सफाई व्यवस्था और बुनियादी सुविधाएं भी जल्द उपलब्ध कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details