उत्तराखंड

uttarakhand

मां वैष्णो देवी दर्शन के लिए देहरादून टू कटरा वॉल्वो बस शुरू, जानिए कितना है किराया

By

Published : Sep 14, 2021, 5:58 PM IST

माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए देहरादून से कटरा वॉल्वो बस का संचालन शुरू हो गया है. बस रोजाना शाम 6 बजे दून ISBT से कटरा के लिए रवाना होगी. इसके अलावा देहरादून से हल्द्वानी, गुरुग्राम, जयपुर और लखनऊ के लिए भी वॉल्वो बसों का संचालन शुरू किया गया है.

dehradun
देहरादून

देहरादूनः उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर के कारण देहरादून से कटरा जाने वाली वॉल्वो बस का संचालन मार्च 2021 में बंद कर दिया गया था. लेकिन मंगलवार से देहरादून टू कटरा वॉल्वो बस का संचालन फिर से शुरू हो गया है. बस का संचालन प्रतिदिन शाम 6 बजे देहरादून ISBT से कटरा के लिए होगा जबकि कटरा से भी बस शाम 6 बजे ही देहरादून के लिए वापसी करेगी.

देहरादून से कटरा माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. कोरोना की दूसरी लहर के कारण देहरादून से कटरा जाने वाली वॉल्वो बस का संचालन बंद कर दिया गया था. लेकिन कोरोना संक्रमण कम होने पर मंगलवार से दोबारा बस का संचालन शुरू कर दिया गया है. देहरादून से कटरा तक का बस का किराया 1,712 रुपये जबकि जम्मू तक का 1,549 रुपये है. बस दून ISBT से शाम 6 बजे कटरा के लिए रवाना होगी और इसी तरह शाम 6 बजे कटरा से देहरादून के लिए चलेगी.

हेमकुंड एक्सप्रेस ट्रेन एकमात्र विकल्पः वर्तमान में उत्तराखंड से कटरा जाने के लिए एकमात्र सीधी सेवा ऋषिकेश से संचालित हेमकुंड एक्सप्रेस ट्रेन ही विकल्प है. यह ट्रेन ऋषिकेश से कटरा के लिए चलती है. ऐसे में देहरादून और आसपास के श्रद्धालुओं को ट्रेन पकड़ने के लिए ऋषिकेश, हरिद्वार या सहारनपुर जाना पड़ता था.

ये भी पढ़ेंः CM धामी ने योग नगरी रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, निर्माणाधीन सुरंग का भी लिया जायजा

उत्तराखंड परिवहन निगम के एमडी दीपक जैन ने बताया कि उत्तराखंड परिवहन निगम ने हल्द्वानी, गुरुग्राम और चंडीगढ़ के लिए भी वॉल्वो बस का संचालन शुरू कर दिया है. चंडीगढ़ के लिए बस रोजाना दोपहर साढ़े 12 बजे देहरादून से संचालित होगी. इसके अलावा हल्द्वानी के लिए भी एक वॉल्वो बस रात 11 बजे जबकि एक AC बस रात 10 बजे चलेगी. वहीं, जयपुर के लिए रोजाना शाम 7 बजे AC स्लीपर जबकि लखनऊ के लिए रोजाना शाम 5 बजे जनरथ सेवा चलाई जा रही है. सभी बसों में टिकट की ऑनलाइन बुकिंग सेवा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details