उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून SSP का एक्शन, पांच पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

By

Published : Mar 20, 2023, 9:10 PM IST

देहरादून में एसएसपी लगातार एक्शन में हैं. एसएसपी ने अब ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. साथ ही एसएसपी ने चौकी प्रभारी और थाना प्रभारियों को इसे लेकर निर्देशित भी किया है.

Etv Bharat
देहरादून SSP ने पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया

देहरादून: पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर एसएसपी देहरादून का लगातार कड़ा शिकंजा कसता जा रहा है. आज फिर एसएसपी ने चेकिंग के दौरान ड्यूटी से अनुपस्थित मिलने परपांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही सभी पुलिसकर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए है कि अगर ड्यूटी के दौरान कोई भी पुलिसकर्मी लापरवाही बरतेगा, उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जायेगी.

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर रात्रि चेकिंग के निकले थे, उसी दौरान चेकिंग के दौरान अनुपस्थित पाए जाने पर पुलिस लाइन देहरादून में नियुक्त 1 हेड कांस्टेबल अजय मुयाल और 04 कांस्टेबलों मनोज, आशीष, मुकेश और अंशुल सैनी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

पढे़ं-Uttarakhand Budget of 2023: उत्तराखंड की धामी सरकार ने पेश किया 77,407 करोड़ का बजट, स्वरोजगार के लिए 40 हजार करोड़

बता दें पिछले दिनों भी एसएसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने और अनुशासनहीनता पर 2 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया था. इसके साथ ही 8 पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने लाइन हाजिर भी किया था. तब एसएसपी ने सभी पुलिसकर्मियों से ड्यूटी में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिये थे.

पढे़ं-'कॉनमैन' किरण पटेल ने 'गच्चा' देते हुए किया था उत्तराखंड भ्रमण, जांच में जुटी पुलिस

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया चेकिंग के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया. सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान लापरवाही न बरतने को कहा गया है. अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. साथ ही साफतौर पर सभी चौकी प्रभारी और थाना प्रभारी को स्पष्ट निर्देश दिए गए उनके क्षेत्र में अगर अगर अवैध खनन होता है तो उस पर भी कार्रवाई करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details