उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून एसएसपी की चेतावनी, कांवड़ यात्रा पर हथियार लाए तो खैर नहीं

By

Published : Jul 13, 2022, 6:44 PM IST

शासन के साथ-साथ देहरादून प्रशासन ने कांवड़ यात्रा की तैयारी पूरी कर ली है. ऋषिकेश शहर में कांवड़ यात्रा को लेकर काफी दबाव रहता है. इसलिए देहरादून एसएसपी ने ट्रैफिक से लेकर सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता कर लिए हैं. वहीं, दूसरी तरफ एसएसपी ने कहा है कि यात्रा में कोई भी शख्स हथियार लाता हुआ पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

kanwar yatra
कांवड़ यात्रा

ऋषिकेश: 14 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर ऋषिकेश में पुलिस कप्तान जन्मेजय खंडूड़ी ने बैठक की. बैठक में एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने स्थानीय व्यापारियों और वाहन यूनियन से यात्रा के इंतजामों को बेहतर करने के लिए आवश्यक सुझाव मांगे. साथ ही यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों को भी सुरक्षा और यातायात व्यवस्था मुकम्मल रखने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा की पुलिस स्थिति के अनुसार अलग अलग प्लान पर काम करेगी.

एसएसपी ने बताया कि यात्रा में ट्रैफिक को सुचारु रखने के लिए कई तरह के प्लान बनाए गए हैं. इनमें कम भीड़ से लेकर ज्यादा आमद को लेकर अलग-अलग यातायात व्यवस्था का खाका पहले से ही तैयार है. ऋषिकेश क्षेत्र में निर्धारित पार्किंग स्थलों पर किसी भी तरह की बदइंतजामी न हो, इसके लिए एक उपनिरीक्षक को पार्किंग प्रभारी नियुक्त किया जा रहा है. पुलिसकर्मियों की तैनाती भी पार्किंग में की जाएगी.

देहरादून एसएसपी की चेतावनी.
ये भी पढ़ेंः कांवड़ यात्रा के लिए मुनिकी रेती क्षेत्र को सेक्टरों में बांटा गया, नैनीताल से 400 जवान हरिद्वार रवाना

एसएसपी ने बताया कि यात्रा में धारदार हथियार लाने पर पाबंदी है. बावजूद, किसी श्रद्धालु के पास प्रतिबंधित हथियार मिला, तो उसे तत्काल जब्त किया जाएगा. आपातकालीन सेवा से जुड़े वाहनों के आवागमन को सुचारु रखने के लिए भी खास इंतजाम किए हैं.

सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के लिए स्थानीय व्यापारियों और वाहन यूनियन के सदस्यों से संवाद स्थापित करने को व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश भी मातहत अधिकारियों को दिए हैं. शहर में खाद्य और अन्य सामग्री की सप्लाई से जुड़े मालवाहक वाहन को रात 10 से सुबह 10 बजे तक शहर में प्रवेश की इजाजत होगी. पुलिस इस दफा की यात्रा सुरक्षा, सुविधा और समन्वय के तहत संपन्न कराएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details