उत्तराखंड

uttarakhand

कांवड़ मेले से लौटे 51 पुलिसकर्मियों ने नहीं ली मूल तैनाती, SSP ने दिए कार्रवाई के आदेश

By

Published : Jul 28, 2022, 9:53 AM IST

देहरादून एसएसपी ने कांवड़ मेले से लौटे पुलिसकर्मियों की नॉन ज्वाइनिंग ड्यूटी पर विभागीय कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं. एससपी ने 26 जुलाई को कांवड़ मेला खत्म होने के बाद 27 जुलाई दोपहर 1 बजे तक अपनी तैनाती में ड्यूटी ज्वाइन करने का आदेश दिया था.

dehradun ssp
देहरादून एसएसपी

देहरादूनः जिले से हरिद्वार कांवड़ यात्रा पर गए पुलिसकर्मियों को यात्रा संपन्न होने के बाद 27 जुलाई की दोपहर तक अपनी अपनी तैनाती में ड्यूटी ज्वाइन करने का आदेश दिया था. लेकिन कुछ पुलिसकर्मी ड्यूटी पर नहीं गए. इस पर देहरादून एसएसपी ने ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

देहरादून एसएसपी द्वारा कांवड़ मेले में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए जिले से पुलिसकर्मियों को ऋषिकेश, रायवाला और जनपद हरिद्वार के लिए रवाना किया गया था. साथ ही कांवड़ यात्रा संपन्न होने के बाद 27 जुलाई की दोपहर एक बजे तक अपनी अपनी तैनाती में ड्यूटी ज्वाइन करने के निर्देश दिए थे. लेकिन 51 पुलिसकर्मियों द्वारा दिए गए समय तक तैनाती में ड्यूटी ज्वाइन नहीं की. इस पर एसएसपी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं.
ये भी पढ़ेंः 'पहले पुलिस बुलाओ तब करेंगे घायल को भर्ती', निर्दयी एम्स कर्मियों से सवा घंटे तक लड़ता रहा 108 कर्मी

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने स्पष्ट किया कि किसी भी दशा में अनुशासनहीनता और आदेशों की अवहेलना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. ऐसा करने वाले अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details