उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून के नए कप्तान जन्मेजय खंडूरी ने कार्यभार किया ग्रहण, गिनाईं प्राथमिकताएं

पुलिस विभाग में शनिवार रात हुए फेरबदल के बाद आज 2007 बैच के आईपीएस ऑफिसर जन्मेजय खंडूरी ने देहरादून के कप्तान का चार्ज संभाल लिया है. चार्ज संभालने के बाद एसएसपी खंडूरी ने प्राथमिकताएं गिनाईं हैं.

By

Published : Sep 5, 2021, 6:46 PM IST

Updated : Sep 5, 2021, 7:04 PM IST

SSP Janmejay Prabhakar Khanduri took charge
SSP Janmejay Prabhakar Khanduri took charge

देहरादून:रात में किसी भी फरियादियों की मदद के लिए सीओ रैंक का अधिकारी कैंप कार्यालय में तैनात रहेगा. साथ ही थाने चौकियों में पीड़ित को न्याय मिले और शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त हो. इन्हीं प्राथमिकताओं के साथ नवनियुक्त एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी ने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया. चार्ज लेते ही एसएसपी का कहना है कि बेहतर पुलिसिंग की ओर कार्य किया जाएगा.

नवनियुक्त एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया की देहरादून की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए यातायात व्यवस्था सुचारू तौर पर चल सके. उसके लिए कुछ ठोस कदम उठाए जाएंगे. वहीं. थाने चौकियों पर सभी पर पीड़ितों को तत्काल राहत मिल सके, इसके लिए पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिए जाएंगे. बता दें, जन्मेजय खंडूरी 2007 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं. पीएसी में कमांडेंट और कुम्भ मेले में बतौर एसएसपी अपनी सेवाएं दे चुके है.

देहरादून के नए कप्तान जन्मेजय खंडूरी ने कार्यभार किया ग्रहण.

एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि आम जनता में पुलिस का विश्वास ज़्यादा से ज़्यादा बढ़े, ऐसी उनकी सोच है. इस सोच के साथ वो और उनकी टीम काम करेगी. उन्होंने बताया कि यातायात व्यवस्था एक मल्टी लेवल योजना का हिस्सा होता है. उसके लिए सड़के और पार्किंग महत्वपूर्ण है क्योंकि सड़क पर सभी गाड़ियां खड़ीं नहीं हो सकती हैं.

पढ़ें- निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर का विवादित बयान, 'जो गांधी बनेगा उसे मारेंगे गोली'

जन्मेजय खंडूरी इससे पहले नैनीताल और हरिद्वार जैसे जिलों में कप्तान रह चुके हैं. उन्हें कुंभ मेला एसएसपी भी बनाया गया था, सकी जिम्मेदारी भी उन्होंने बखूबी निभाई थीं. बता दें कि शासन ने शनिवार रात को पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए 20 आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया है. चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, पिथौरागढ़ और चंपावत के कप्तान बदले गए हैं.

Last Updated : Sep 5, 2021, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details