उत्तराखंड

uttarakhand

लॉकडाउन और गर्मी से बेहाल दुकानदार, पड़ रहा है व्यापार पर असर

By

Published : Apr 6, 2020, 6:05 PM IST

Updated : Apr 6, 2020, 7:55 PM IST

देहरादून के व्यापारियों की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है. एक तो पहले से ही लॉकडाउन ने इनका धंधा चौपट कर दिया था. अब अचानक बढ़ी गर्मी की वजह से फल सब्जियां सड़ रही हैं.

dehradun
गर्मी से बेहाल दूकानदार

देहरादून: लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार की तरफ से आवश्यक समानों की खरीद बिक्री के लिए 6 घंटे का समय दिया गया है. इसके बावजूद भी बाजारों में खाद्य सामान बेच रहे लोगों का बुरा हाल है. देहरादून की एलआईसी सब्जी मंडी में आज जब ईटीवी भारत ने जायजा लिया तो दुकानदारों ने बताया कि किस तरह से बाजार बंद होने के बाद अब उनकी दुकानदारी पर गर्मी का असर पड़ रहा है.

एक तरफ कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन और दूसरी तरफ फल और सब्जी विक्रेताओं पर सूर्य देवता का प्रकोप दोहरी मार दे रहा है. सब्जी और फल बाजारों में बेचने आ रहे दुकानदारों का कहना है कि जितना वो सामान बड़ी मंडी से ला रहे हैं, उतना सामान अब नहीं बिक रहा है. इतना ही नहीं अब गर्मी की वजह से फल और सब्जियां सड़ रही हैं.

गर्मी से बेहाल दुकानदार

ये भी पढ़े:कोरोनाः 37 अस्पतालों का दौरा कर दून पहुंचे मंत्री धन सिंह रावत ने ETV BHARAT को बताई ये सच्चाई

फल-सब्जी विक्रेता सरकार से अपील कर रहे हैं कि उन्हें राहत दी जाए. इतना ही नहीं इन फल सब्जी व्यापारियों का कहना है कि जो परमानेंट सब्जी मंडी में दुकान लगाते रहे हैं. पुलिस द्वारा उनके पास नहीं बनाए जा रहे हैं. जिसके बाद पुलिस उन्हें जबरन दुकान बंद करने के निर्देश दे रही है.

Last Updated : Apr 6, 2020, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details