उत्तराखंड

uttarakhand

करियर को लेकर हैं कंफ्यूज तो यहां मिलेगा गाइडेंस, करना होगा ये काम

By

Published : Dec 4, 2019, 6:29 PM IST

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से आगामी 5 और 6 दिसंबर को राजकीय इंटर कॉलेज पटेलनगर में करियर काउंसिलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

career counseling at dehradun
सेवायोजन कार्यालय की ओर से करियर काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन

देहरादून: जिंदगी में सफल होने के लिए सही समय पर सही करियर चुनना है. इसी कड़ी में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से आगामी 5 और 6 दिसंबर को राजकीय इंटर कॉलेज पटेलनगर में करियर काउंसिलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को अपने करियर का सही चुनाव करने के बारे में जागरुक किया जाएगा.

गौरतलब है कि, अक्सर स्कूली बच्चे अपने करियर को लेकर काफी कन्फ्यूज रहते हैं. ऐसे में अगर उन्हें करियर काउंसलर की मदद मिल जाए तो वह आसानी से सही करियर का चुनाव कर सकते हैं. वहीं, एक करियर काउंसलर छात्र के व्यक्तित्व रूपों को ध्यान में रखते हुए उसे अपना करियर चुनने में मदद करता है.

सेवायोजन कार्यालय की ओर से करियर काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन.

ये भी पढ़ें:ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत, नशे की हालत में पार कर रहा था रेलवे ट्रैक

देहरादून क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी ममता चौहान नेगी ने बताया की क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से लगातार करियर काउंसिलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें स्कूल के कक्षा 9 से 12वीं तक के 240 बच्चों की सेवायोजन अधिकारी के साथ दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर करियर के बारे में टिप्स देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details