उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पर्यटकों और श्रद्धालुओं की वजह से बढ़ रहा ट्रैफिक दबाव, पुलिस अब अप्लाई करेगी CS का ये प्लान

उत्तराखंड में दिनों-दिन पर्यटकों और श्रद्धालुओं की वजह से बढ़ रहा ट्रैफिक. सीएस के दिए दिशा-निर्देश को लागू करेगी अब ट्रैफिक पुलिस.

By

Published : Jun 12, 2019, 12:10 AM IST

पर्यटकों और श्रद्धालुओं की वजह से बढ़ रहा ट्रैफिक दवाब.

देहरादून:प्रदेश में पर्यटन सीजन और चार धाम यात्रा की वजह से जाम की स्थिति बनी हुई है. इसको लेकर सोमवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. इस दौरान सीएस ने यात्रा मार्गों पर लगने वाले जाम से निपटने के दिशा-निर्देश देते हुए अतिरिक्त पीआरडी को ड्यूटी में तैनात करने को कहा है.

जानकारी देते ट्रैफिक निदेशक केवल खुराना.

ट्रैफिक निदेशक केवल खुराना ने बताया कि सोमवार को हुई बैठक में तथ्य सामने आए हैं कि पिछले सालों की चारधाम यात्रा के मुकाबले इस बार श्रद्धालुओं की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. उन्होंने बताया कि पिछली यात्रा सीजन में कुल 26 लाख यात्री आये थे और इस बार एक महीने में ही 17 लाख यात्री आ चुके हैं.

पढ़ें-गंगा दशहरा: जाम की समस्या पर CM त्रिवेंद्र गंभीर, IG के हवाले ट्रैफिक की कमान

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में ज्यादा मात्रा में पहुंच रहे यात्रियों की संख्या को मद्देनजर संसाधनों को विकसित करने की आवश्यकता है. इस क्रम में ट्रैफिक को लेकर मेन पावर को बढ़ाने का काम करेंगे. इसको देखते हुए मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने सोमवार को निर्देश दिए. केवल खुराना ने बताया कि 15 दिन तक पीआरडी के जवानों की तैनाती कर दी जाएगी. इस क्रम में 250 हरिद्वार, 200 देहरादून, टिहरी और बदरीनाथ में 200 पीआरडी के जवानों की तैनाती की शुरुआत कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details