उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी देहरादून पुलिस, SSP ने थाना प्रभारियों को दिए ये निर्देश

मासिक अपराध समीक्षा बैठक में एसएसपी ने थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र के संवेदनशील व अतिसंवेदशील मतदान केद्रों के बारे में जानकारी देने को कहा है. साथ ही पुलिस मुख्यालय से मिले आदेश के अनुसार वहां सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गए.

By

Published : Feb 11, 2019, 12:17 PM IST

देहरादून पुलिस.

देहरादून:लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान कभी भी हो सकता है. ऐसे में राजनीतिक दलों के साथ प्रशासन और पुलिस भी चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. देहरादून एसएसपी ने पुलिस लाइन में मासिक अपराध समीक्षा बैठक में क्षेत्राधिकारियों और थाना प्रभारियों को चुनाव से संबंधित जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

पढ़ें-रुड़की शराब कांड पर बजट सत्र में हो सकता है हंगामा, प्रीतम ने सत्र को बताया ऐतिहासिक

मासिक अपराध समीक्षा बैठक में एसएसपी ने थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र के संवेदनशील व अतिसंवेदशील मतदान केद्रों के बारे में जानकारी देने को कहा है. साथ ही पुलिस मुख्यालय से मिले आदेश के अनुसार वहां सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गए. इसके साथ अभी से ऐसे लोगों पर भी नजर रखने के आदेश दिए गए है जो चुनाव में विवाद उत्पन्न कर सकते है.

वहीं थाना प्रभारियों को कहा गया है कि चुनाव के दौरान बाहर से आने वाले अद्धसैनिक बलों के रुकने की जगह चयनित कर वहां आवश्यक सुविधा उपलब्ध की जाए. इसके अलावा शस्त्र धारकों के सम्बन्ध में एसएसपी ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए है कि लाइसेंस शस्त्र धारकों की सूची का मिलान जिलाधिकारी कार्यालय से करवाए, ताकि शस्त्र जमा कराने की प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की असमंजस की स्थिति उत्पन्न न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details