उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बिना RT-PCR रिपोर्ट के आए पर्यटकों को पुलिस ने वापस लौटाया

वीकेंड पर पर्यटकों की बढ़ती भीड़ को लेकर पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया. चेकिंग के दौरान जिन लोगों के पास आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी पोर्टल रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग संबंधी दस्तावेज मौजूद नहीं थे, पुलिस ने उन्हें वापस लौटाया दिया.

By

Published : Jul 11, 2021, 9:33 PM IST

Updated : Jul 11, 2021, 9:58 PM IST

पर्यटकों को पुलिस ने वापस लौटाया
पर्यटकों को पुलिस ने वापस लौटाया

देहरादून: कोरोना संक्रमण मामले में आई कमी के बाद से ही मसूरी और देहरादून के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का जमावड़ा लगा हुआ है, जिससे एक बार फिर कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है. ऐसे में पुलिस और जिला प्रशासन ने आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट और अन्य दस्तावेज नहीं लाने वाले सैंकड़ों पर्यटकों को वापस भेज दिया.

बता दें कि पर्यटकों के लिए 9 जुलाई को मसूरी और देहरादून के पर्यटक स्थलों पर जाने के लिए नई एसओपी जारी की गई थी. जिसके तहत थाना राजपुर, मसूरी, डोईवाला पुलिस ने बैरियर लगाकर नियमित रूप से सघन चेकिंग अभियान चलाया. चेकिंग के दौरान आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी पोर्टल रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग संबंधी दस्तावेज उपलब्ध न होने पर सैकड़ों कार और मोटरसाइकिल सवार पर्यटकों को वापस लौटाया दिया.

पर्यटकों को पुलिस ने वापस लौटाया.

ये भी पढ़ें:लैंसडाउन-ताड़केश्वर में सैलानियों की आमद, चेकपोस्ट पर पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

एसएसपी ने देहरादून और मसूरी में वीकेंड पर पर्यटकों की बढ़ती भीड़ को लेकर अधिकारियों संग बैठक की थी, जिसमें एसएसपी ने कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मसूरी और देहरादून आने वाले पर्यटकों के लिये कुठाल गेट, किमाडी, सहस्त्रधारा और अन्य स्थानों पर बैरियर लगाकर प्रभावी चेकिंग करने के निर्देश दिए थे.

एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि थाना राजपुर, मसूरी, डोईवाला पुलिस द्वारा बैरियर लगाकर नियमित रूप से सघन चेकिंग की गई. जिसके तहत आज पुलिस ने कुठाल गेट से 1350 कार और 700 मोटरसाइकिल, किमाड़ी से 550 कार और 320 मोटरसाइकिल, सहस्त्रधारा से 150 कार और 400 मोटर साइकिल, गुच्चुपानी से 180 कार और 250 मोटरसाइकिल सवार पर्यटकों को आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी पोर्टल रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग संबंधी दस्तावेज उपलब्ध न होने पर वापस लौटाया दिया.

Last Updated : Jul 11, 2021, 9:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details