उत्तराखंड

uttarakhand

त्योहारी सीजन में अपराधियों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर, डीआईजी ने दिए निर्देश

By

Published : Oct 25, 2020, 7:11 PM IST

त्योहारी सीजन में अपराधियों के एक्टिव होने का खतरा रहता है. जिसे देखते हुए डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने सभी सीओ और थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिये हैं.

देहरादून
डीआईजी ने दिए निर्देश

देहरादून: इन दिनों त्योहार का सीजन चल रहा है. इस सीजन में बाजारों में रौनक देखने को मिलती है. त्योहार की वजह दुकानें देर रात तक खुली रहती है. वहीं, इस सीजन में अपराधी ज्यादा एक्टिव हो जाते हैं. इस सीजन में अपराधी भीड़ का फायदा उठाकर घटना को अंजाम देकर आसानी से भाग सकते हैं. इसी आशंका को देखते हुए डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने सभी सीओ और थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिये हैं.

लॉकडाउन के दौरान कई अपराधी पैरोल पर बाहर आये हुए हैं. कोई भी अपराधी किसी भी घटना को बड़ी आसानी से अंजाम दे सकता है. डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने इस आशंका को देखते हुए सभी क्षेत्रधिकारी और थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं.

ये भी पढ़ें:नाबालिग का अपहरण करने वाला आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

सरकार ने कोरोना महामारी और लॉकडाउन में सुद्धोवाला जेल से 120 कैदियों को पैरोल पर रिहा किया था, लेकिन अब अनलॉक में सभी चीजें सामान्य हो गई है. वर्तमान में दीपावली तक लगातार त्योहारी सीजन है. जिसके चलते अपराधी ऐसे मौके पर अधिक एक्टिव हो जाते हैं और घटना को अंजाम देते हैं.

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि इस समय त्योहारों का सीजन है. लोग बाजारों में जाते हैं. अपराधी इसे एक अवसर की तरह लेते है. इसलिए हमने पहले ही होम वर्क कर लिया है. देहरादून पुलिस ने व्यापारियों से अपील की है कि जब भी अधिक कैश लेकर जाते हैं तो उसके लिए पुलिस सुरक्षा जरूर लें. इसके अलावा तमाम क्षेत्रधिकारी और थाना प्रभारियों को सतर्क रहने को कहा गया है.

उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि इस तरह के अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करें. ताकि वह काफी समय तक जेल में रहे. इसके अलावा अगर कोई घटना होती है तो जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details