उत्तराखंड

uttarakhand

सोशल मीडिया पर दून पुलिस की पैनी नजर, कुछ गलत शेयर किया तो होगी कार्रवाई

By

Published : Feb 28, 2020, 6:54 PM IST

दिल्ली हिंसा के बाद देहरादून पुलिस अलर्ट मोड पर है. शहर में किसी भी तरह का माहौल खराब हो इसके लेकर सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जा रही है.

देहरादून
देहरादून

देहरादून: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन और विरोध को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद उत्तराखंड पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. पुलिस सभी तरह की संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर रख रही है. देहरादून पुलिस सोशल मीडिया पर विशेष नजर रख रही है. पुलिस ने साफ किया है कि यदि किसी भी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर कोई भी भड़काऊ पोस्ट डाला तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी.

अक्सर देखने में आता है कि तेजी से दंगा फैलाने और शहर की शांति व्यवस्था बिगाड़ने की मंशा से कुछ लोग सोशल मीडिया पर भड़काऊ व भ्रामक पोस्ट डालते हैं. जिसके गलत परिणाम सामने आते हैं. ऐसे में देहरादून पुलिस सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखे हुए है.

पढ़ें-दिल्ली हिंसा के बाद उत्तराखंड में भी अलर्ट, पुलिस ने हथियार किये जब्त

दिल्ली हिंसा के बाद देहरादून पुलिस की स्पेशल टीम लगातार सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग कर रही है. डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने साफ किया है कि यदि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर भड़काऊ, भ्रामक और नकारात्मक पोस्ट अपलोड करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए जिले के सभी चौकी और थाना प्रभारियों को निर्देशित भी कर दिया गया है.

इसके अलावा डीआईजी जोशी ने आमजन से अपील की है कि वे सोशल मीडिया के जरिए ऐसी कोई जानकारी या भ्रामक सूचना शेयर न करे, जिससे शहर का माहौल खराब हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details