उत्तराखंड

uttarakhand

विधायक ब्लैकमेल मामला: आरोपित महिला के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

By

Published : Nov 16, 2020, 7:14 PM IST

Updated : Nov 16, 2020, 10:23 PM IST

बीजेपी विधायक महेश नेगी ब्लैकमेल मामले में आरोपित महिला के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. वहीं, तीन अन्य नामजद लोगों के खिलाफ किसी तरह का कोई साक्ष्य एवं सबूत नहीं होने के चलते उनका नाम चार्जशीट में दर्ज नहीं है.

देहरादून
कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

देहरादून: भाजपा विधायक महेश नेगी से जुड़े ब्लैकमेल मामले में आरोपित महिला के खिलाफ पुलिस ने पर्याप्त सबूतों के आधार पर जांच मुकम्मल कर सोमवार कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. पुलिस ने ब्लैकमेल की धारा 386 के अलावा 389 में महिला के खिलाफ जांच-पड़ताल में आरोप सिद्ध पाते हुए चार्जशीट दाखिल की है. हालांकि, ब्लैकमेल मामले में आरोपित महिला के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. वहीं, तीन अन्य नामजद लोगों के खिलाफ किसी तरह का कोई साक्ष्य एवं सबूत नहीं होने के चलते उनका नाम चार्जशीट में दर्ज नहीं है.

ये भी पढ़ें:छठ पर्व 2020: राजधानी में छठ पार्क का कार्य अधूरा, असमंजस में उत्तर पूर्वी भारत के लोग

बता दें कि बीजेपी विधायक महेश नेगी की पत्नी रीता नेगी ने ब्लैकमेलिंग मामले में नेहरू कॉलोनी थाना में अगस्त माह में महिला सहित चार नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने सबूतों के आधार पर जांच पड़ताल मुकम्मल होने और आरोप सही पाए जाने पर आरोपी महिला को ही आरोपी बनाते हुए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है.

मामले में जांच अधिकारी सर्कल ऑफिसर अनुज कुमार ने बताया कि ब्लैकमेल मामले में चल रही जांच विवेचना में सिर्फ महिला के खिलाफ ही पर्याप्त सबूत व साक्ष्य सही पाए गए हैं, जिसके अनुसार आरोप सिद्ध होने पर महिला के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दिया गया है. जबकि ब्लैकमेलिंग मामले में नामजद आरोपी महिला के अलावा उसके पति, सास और भाभी के खिलाफ किसी तरह के कोई सबूत और संलिप्तता ना होने के चलते उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है.

विधायक के खिलाफ जांच पड़ताल जारी

उधर दुष्कर्म मामले में बीजेपी विधायक महेश नेगी खिलाफ देहरादून एसआईएस टीम की जांच पड़ताल अभी जारी है. महिला जांच अधिकारी आशा पंचम द्वारा मामले में बीजेपी विधायक के खिलाफ अलग-अलग साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं.

Last Updated : Nov 16, 2020, 10:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details