उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

घर लूटने की फिराक में थे दो बदमाश, पुलिस ने हथियार के साथ दबोचा

नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो लोगों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने लूट के लिए एक घर को टारगेट किया था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Dehradun
Dehradun

By

Published : Jul 19, 2021, 6:42 PM IST

देहरादून: शहर में लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे दो बदमाशों को पुलिस ने हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपियों को नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में बाईपास चौकी इलाके से गिरफ्तार किया है. पुलिस की सतर्कता के कारण आरोपी शहर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे पाए.

रविवार देर रात को पुलिस बाईपास चौकी इलाके में चेकिंग कर रही थी. तभी पुलिस ने दो संदिग्ध लोगों को पकड़ा. जब आरोपियों की तलाशी ली गई तो उनके पास से 7.65 MM पिस्टल और 315 बोर का एक तमंचा बरामद हुआ. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों से थाने में लाकर पूछताछ की.

पढ़ें-भाभी के हत्यारे देवर को ग्रामीणों ने जंगल से दबोचा, धुनाई का वीडियो वायरल

पूछताछ में सामने आया कि देर रात वे एक घर में लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. इसीलिए वे सुनसान इलाके में खड़े होकर अपने साथियों का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के दो साथी अभी फरार बताए जा रहे हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

आर्थिक तंगी ने बनाया अपराधी: पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपी देहरादून के ही रहने वाले हैं. आरोपियों का नाम सोनू अली (28) निवासी ट्रांसपोर्ट नगर और शहजाद उर्फ भीम निवासी ममनपुरी, पटेल नगर कोतवाली क्षेत्र है. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि लॉकडाउन में वे आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे. इसी कारण उन पर काफी कर्जा हो गया था. ऐसे में चार दोस्तों (सोनू अली, मोहम्मद नवाज, शहजाद और मोमिन उर्फ अरशद) ने मिलकर लूट और चोरी की योजना बनाई.

पढ़ें-16 जून को हुई हत्या का आरोपी गिरफ्तार, दो चोर भी चढ़े पुलिस के हत्थे

चारों आरोपी शहर में घूम-घूमकर बड़े घरों की रेकी करते थे. इस गिरोह के निशाने पर ऐसे घर होते थे, जहां पर लोग कम रहते हों या फिर वे सुनसान इलाके में हों. पिछले दो ढाई महीने के अंदर इस गिरोह ने सुभाष नगर, ब्राह्मण वाला, माजरा, नेहरू कॉलोनी व रेसकोर्स में कई घरों की रेकी की.

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि हाल ही में उनके एक साथी ने रेकी कर एक घर को टारगेट किया था. उस घर पर लूट के उद्देश्य से रविवार रात ये बाईपास पुलिस चौकी इलाके में गए थे, जहां वे अपने अन्य साथियों का इंतजार कर रहे थे. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details