उत्तराखंड

uttarakhand

दून पुलिस ने तीन नशा तस्करों को किया गिरफ्तार, चरस और गांजा बरामद

By

Published : Oct 2, 2022, 8:03 PM IST

देहरादून पुलिस को नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने तीन तस्करों को भारी मात्रा में चरस और गांजे के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी सस्ते दामों में चरस और गांजा खरीद कर क्षेत्र में सप्लाई करते थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:नशे गिरफ्त में आए व्यक्तियों की काउंसलिंग के दौरान मिली सूचना पर राजधानी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. थाना रायपुर पुलिस ने रिंग रोड से एक अन्तर्राज्यीय तस्कर से पांच लाख कीमत की दो किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं, ऋषिकेश पुलिस ने पांच किलो गांजे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ऐसे में एसएसपी ने रायपुर थाना टीम को 10 हजार रुपये और ऋषिकेश पुलिस टीम को 5 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

बता दें कि देहरादून पुलिस द्वारा अब तक नशे करने वाले 8646 व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए 7745 व्यक्तियों का प्रोफाइल तैयार किया गया है. जिनमें से 6733 व्यक्तियों की पुलिस द्वारा अब तक काउंसलिंग की गई है. काउंसलिंग के दौरान नशे की गिरफ्त में आये व्यक्तियों के माध्यम से पुलिस टीम को ड्रग पैडलर्स के संबंध में जानकारी ले रही है. जिनके द्वारा बताया गया कि मिर्जापुर से एक अन्तर्राज्यीय चरस तस्कर भारी मात्रा में चरस लेकर सप्लाई हेतु देहरादून आने वाला है.

पढ़ें-गोबर के गड्ढे में डूबोकर पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

वहीं, सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने एक आरोपी गुलजार को 02 किलोग्राम चरस कीमत लगभग 05 लाख रूपये के साथ सीक्यूआई तिराहा, रिंग रोड से गिरफ्तार किया है. वहीं, दूसरे मामले में ऋषिकेश पुलिस टीम ने सूचना पर बस अड्डा ऋषिकेश के पास चेकिंग के दौरान दो व्यक्तियों जुगनू और साकिर के पास से 5 किलोग्राम गांजा बरामद किया है.

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आरोपी मिर्जापुर से चरस की सप्लाई करने देहरादून आया था. मोटा मुनाफा कमाने की नियत से वह चरस को मिर्जापुर में उसके गांव के ही दो व्यक्तियों से खरीदकर देहरादून आया था. जिसे वह देहरादून के विभिन्न स्थानों में निवासरत मजदूरो एवं नशा करने वालों को ऊंचे दामों में बेचने वाला था.

पढ़ें-लक्सर में ड्यूटी पर निकले युवक पर झोंका फायर, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

वहीं, आरोपियों से उसके गांव के रहने वाले अन्य दो ड्रग पैडलरों के सम्बन्ध में भी जानकारी प्राप्त की गई है, जिसके संबंध में अन्य साक्ष्य जुटाए जा रह हैं. साथ ही दूसरे मामले में ऋषिकेश और उसके आस-पास के क्षेत्रों में गांजे की बहुत अधिक मांग है, जिसके वहां अच्छे दाम मिल जाते हैं, इसलिये दोनों आरोपी रुड़की व उसके आस-पास के क्षेत्रों से सस्ते दामों में गांजा लाकर ऋषिकेश व उसके आस-पास के क्षेत्रों में ऊंचे दामों में बेचते हैं. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज करते हुए अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details