उत्तराखंड

uttarakhand

लॉकडाउन में हुआ बेरोजगार तो चुना चोरी का रास्ता, दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Oct 25, 2021, 5:57 PM IST

देहरादून की राजपुर थाना पुलिस ने 24 घंटे में चोरी की घटना का खुलासा करते हुए चोरी के माल के साथ चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी पहले प्राइवेट नौकरी करता था. लॉकडाउन के बाद से बेरोजगार था और चोरी करने लगा.

dehradun
देहरादून

देहरादूनःराजधानी देहरादून की राजपुर पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर लगभग ढाई लाख रुपये के चोरी के माल के साथ एक आरोपी को मालसी डियर पार्क के पास से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस द्वारा आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है. आरोपी पहले एक प्राइवेट नौकरी करता था लेकिन लॉकडाउन के बाद से बेरोजगार था.

दरअसल 24 अक्टूबर को कैनाल रोड निवासी लारा सिंह ने राजपुर थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके घर से मोबाइल, लैपटॉप, नकदी व बाइक आदि सामान चोरी कर लिए हैं. पीड़ित की तहरीर के आधार पर राजपुर पुलिस अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया और जांच शुरू की. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर पूर्व में चोरी की घटनाओं में शामिल आरोपियों की सूची तैयार की और फिर एक-एक पूछताछ शुरू की गई. इसके अलावा घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों की सघन जांच भी की गई.

ये भी पढ़ेंः अल्मोड़ा: भारत-पाक मैच पर सट्टा लगाते एक गिरफ्तार, 90 हजार बरामद

इसी क्रम में घटना के 24 घंटे बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए देहरादून के मालसी डियर पार्क के पास से आरोपी राहुल को गिरफ्तार किया. थाना राजपुर प्रभारी मोहन सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 24 अक्टूबर को आरोपी राहुल किशनपुर कैनाल रोड के आसपास सुबह लगभग 4 से 5 बजे के बीच घूम रहा था. इस दौरान एक घर का मेन गेट खुला मिला. आरोपी ने मेन गेट के अंदर झांककर देखा तो अंदर कमरे का दरवाजा भी खुला हुआ था. मौका पाकर आरोपी कमरे के अंदर घुसा और तीन मोबाइल, दो घड़ी, एक वॉलेट, एक लैपटॉप, ईयरफोन को बैग में भरकर भागने लगा.

इस दौरान चोर ने कमरे से एक बाइक की चाभी भी चुरा ली, जिसे बाहर खड़ी बाइक पर लगाई तो बाइक स्टार्ट हो गई. आरोपी ने सामान को एक बैग में डाला और बाइक लेकर फरार हो गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी राहुल पहले प्राइवेट नौकरी करता था लेकिन लॉकडाउन के बाद से बेरोजगार था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details