उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून पुलिस ने तीन चोरियों का किया खुलासा, 10 लोगों को किया गिरफ्तार

देहरादून पुलिस ने चोरी के अलग-अलग तीन मामलों का खुलासा करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस को चोरी का माल भी बरामद हुआ है. पुलिस भी सभी आरोपियों की आपराधिक कुंडली खंगाल रही है.

By

Published : Oct 11, 2022, 10:17 PM IST

Dehradun police
Dehradun police

देहरादून: सेलाकुई थाना क्षेत्र से पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने नकबजनी की कई वारदातों का खुलासा किया, जिन्हें इन दोनों अंजाम दिया है. इसके अलावा कैंट थाना पुलिस ने भी बीती 10 अक्टूबर हुई चोरी का खुलासा किया है.

पहला मामला: देहरादून एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि बीती 30 सितंबर को सेलाकुई थाना क्षेत्र के शीशमबाड़ा और पश्चिमी वाला में अलग-अलग चोरी के दो मामले सामने आए थे. दोनों मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. आरोपियों की गिरफ्तार के लिए पुलिस की एक टीम का गठन किया गया था.
पढ़ें-नाबालिग का अपहरण करने वाला युवक गिरफ्तार, पॉक्सो एक्ट में भेजा जेल

देहरादून एसएसपी ने बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी कि इस दौरान मुखबिर से बड़ी लीड मिली. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने सेलाकुई थाना क्षेत्र में धूलकोट तिराहे से दो आरोपियों सोनू और गोपाल को चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया. गोपाल के खिलाफ देहरादून और हरिद्वार के थानों में कुल 08 मुकदमे दर्ज हैं और सोनू के खिलाफ देहरादून और हरिद्वार के थानों में कुल 6 मुकदमे दर्ज हैं.

दूसरा मामला देहरादून के ही कैंट थाना क्षेत्र से जुड़ा है. यहां पुलिस ने गजियावाला रोड से एक महिला समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी ने बीती 10 अक्टूबर को ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपियों के पास से चोरी का माल भी बरामद हो गया है. ये सभी साहनी गिरोह के सदस्य है. जिसमें गरीब महिलाएं और लड़के भी शामिल हैं. इस गिरोह के सदस्य दिन में कबाड़ बीनने के बहाने शहर में जगह-जगह रेकी करते हैं और फिर मौके देकर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details