उत्तराखंड

uttarakhand

एक्शन मोड में राजधानी पुलिस, ईरानी गैंग का दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार

By

Published : Dec 19, 2020, 10:34 PM IST

देहरादून पुलिस ने ठगी में शामिल दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. आरोपी को पुलिस ने देवबंद से गिरफ्तार किया है.

dehradun crime news
dehradun news

देहरादूनः राजधानी पुलिस कप्तान का जिम्मा संभालते ही एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत एक्शन मोड में आ गए हैं. पटेल नगर थाना इलाके में पुलिसकर्मी बनकर हुई लूट मामले में दूसरे आरोपी को पुलिस ने देवबंद से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी से ठगे गए जेवरात भी बरामद किये गए हैं. वहीं देहरादून पुलिस ने इस मामले में 15 दिसम्बर को ईरानी गैंग के मुख्य अपराधी जाकिर उर्फ सलमान को गिरफ्तार कर मुम्बई की सम्बन्धित न्यायालय से ट्रान्जिट रिमांड प्राप्त कर देहरादून लाया गया था.

ठगी में शामिल दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार.

दरअसल, 4 दिसम्बर को बंजारावाला के पास एक वृद्ध महिला से ठगी करके बाइक सवार दो लड़के सोने के कंगन आदि ठगी करके ले गये थे. सूचना मिलने पर पटेल नगर प्रभारी घटना स्थल पर पहुंचकर पीड़िता विमला जसोला से जानकारी ली थी. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों का गठन किया गया. आरोपी के वापस जाने वाले अंतिम रूट देवबन्द तक के करीब 250 कैमरों को चेक किया गया और आरोपियों के वापस जाने-वाले रास्ते पर भी जगह-जगह लगे कैमरों से फुटेज ली गई. आरोपी की तलाश के लिए गई पुलिस टीम द्वारा फरार आरोपी इकबाल अली को देवबन्द जिला सहारनपुर से गिरफ्तार कर किया गया. जिसकी निशानदेही पर उसके जीजा तालिब के घर से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व फर्जी पुलिस आईडी के अतिरिक्त ठगी की गई ज्वेलरी शत-प्रतिशत बरामद की गई. तालिब पुलिस आने की खबर लगने पर पहले से ही फरार हो गया था, जिसे गिरफ्तार किया जायेगा.

ये भी पढ़ेंःनैनीताल व्यापार मंडल चुनाव से पहले घमासान, उम्मीदवार पुनीत टंडन ने लगाए गंभीर आरोप

एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मुम्बई भेजी गई टीम द्वारा ईरानी गैंग के मुख्य अपराधी जाकिर उर्फ सलमान को 15 दिसंबर को गिरफ्तार कर आरोपी को मुम्बई की सम्बन्धित न्यायालय से ट्रान्जिट रिमांड प्राप्त कर देहरादून लाया गया. आरोपी जाकिर के पूछताछ के बाद शनिवार सुबह इसके साथी इकबाल को देवबंद से गिरफ्तार किया गया. साथ ही ठगी किए गए जेवरात भी बरामद किये गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details