उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से बदलेगी परेड ग्राउंड की तस्वीर, डीपीआर तैयार

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत परेड ग्राउंड की तस्वीर पूरी तरह से बदलने की तैयारी की जा रही है. जिसमें परेड ग्राउंड के पास स्थित गांधी पार्क को भी इसके साथ जोड़ने की योजना है. इसके लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से डीपीआर तैयार कर शासन को भेजी गई है.

By

Published : Jul 11, 2019, 4:58 AM IST

dehradun parade ground

देहरादूनःराजधानी में स्थित परेड ग्राउंड की तस्वीर जल्द ही बदली नजर आएगी. इसके लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से डीपीआर तैयार कर शासन को भेजी गई है. शासन से मंजूरी मिलते ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी. जिसके बाद परेड ग्राउंड नए स्वरूप में दिखाई देगी.

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से बदलेगी देहरादून परेड ग्राउंड की तस्वीर.

बता दें कि परेड ग्राउंड में हर साल स्वतंत्रता और गणतंत्र दिवस के मौके पर परेड आयोजित की जाती है. साथ ही साल भर इस मैदान में कई ट्रेड फेयर्स और दशहरे का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाता है. अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत परेड ग्राउंड की तस्वीर पूरी तरह से बदलने की तैयारी की जा रही है. जिसमें परेड ग्राउंड के पास स्थित गांधी पार्क को भी इसके साथ जोड़ने की योजना है.

ये भी पढ़ेंः पेड़ों को नुकसान पहुंचाया तो होगी कड़ी कार्रवाई, बिजली के तार और होर्डिंग पर HC सख्त

स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि परेड ग्राउंड के सौंदर्यीकरण का कार्य 23.63 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा. इसकी डीपीआर तैयार कर शासन को भेज दी गई है. उम्मीद है कि शासन से अनुमति मिलने के बाद 10 दिनों के भीतर टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी.

उन्होंने बताया कि परेड ग्राउंड और गांधी पार्क को सबसे पहले आपस में जोड़ा जाएगा. जिसमें परेड ग्राउंड और गांधी पार्क को बांटने वाली सड़क को भी पूरी तरह बंद कर दी जाएगी. परेड ग्राउंड के बीच में बने वीआईपी स्टेज को उत्तरी छोर पर भव्य रूप में बनाया जाएगा. साथ ही कहा कि स्वतंत्रता और गणतंत्र दिवस को लेकर अलग व्यवस्था होगी. इसके चारों ओर सड़क तैयार की जाएगी. ऐसे में दिल्ली के राजपथ की तर्ज पर परेड ग्राउंड को विकसित करने की तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details