उत्तराखंड

uttarakhand

सड़क पर निर्माण समाग्री फैलाने वालो पर कार्रवाई, 6 लोगों से 44 हजार जुर्माना वसूला गया

By

Published : Feb 17, 2021, 8:30 PM IST

सड़क पर गंदगी और भवन निर्माण समाग्री फैलाने वालों के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई जारी है. आज इसी के तहत 6 लोगों से 44 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया.

सड़क पर निर्माण समाग्री फैलाने वालो पर कार्रवाई
सड़क पर निर्माण समाग्री फैलाने वालो पर कार्रवाई

देहरादून: नगर निगम द्वारा मुख्य मार्गों पर भवन निर्माण सामग्री और मलबा हटाओ अभियान लगातार जारी है. इसके तहत सड़क पर निर्माण सामग्री डालकर मार्ग अवरुद्ध करने और गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए 6 लोगों का चालान काटा. साथ ही घर या दुकान के बाहर फैलाया गया मलबा और रेत बजरी जब्त कर लिया. निगम ने इस दौरान कुल 44 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया.

सड़क पर निर्माण समाग्री फैलाने वालो पर कार्रवाई

नगर निगम ने सड़क पर निर्माण सामग्री रखकर अतिक्रमण करने और गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ पहले भी अभियान चलाकर कार्रवाई की थी, लेकिन कोरोना के चलते यह अभियान बंद हो गया था. अब नगर आयुक्त के आदेश के बाद दोबारा इस अभियान को शुरू किया गया है. नगर आयुक्त द्वारा उप नगर आयुक्त रोहिताश शर्मा के निर्देशन में टीम बनाई गई. नगर आयुक्त ने टीम को प्रतिदिन शहर में अलग-अलग मुख्य मार्गों और संपर्क मार्गों का निरीक्षण कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुआ टिहरी झील महोत्सव का समापन

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि निर्माण सामग्री सड़क पर फैलाने से न केवल सड़क अतिक्रमित हो रही है, बल्कि सफाई व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है. नगर निगम ऐसी निर्माण सामग्री को अपनी जेसीबी और ट्रैक्टर से जब्त करेगा और उसका खर्च जुर्माने के रूप में भवन स्वामी से वसूल किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details