उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: अब घर बैठे दूर होगी शिकायतें, बस करना होगा एक CALL

नगर निगम ने दूनवासियों को कॉल सेंटर (0135-2719100) की सौगात दी है. मेयर सुनील उनियाल गामा ने कॉल सेंटर का शुभारंभ किया.

By

Published : Jan 1, 2020, 6:55 PM IST

Updated : Jan 2, 2020, 8:53 AM IST

call centre
दूनवासियों को नगर निगम ने दी कॉल सेंटर की सौगात

देहरादून: नए साल पर नगर निगम ने दूनवासियों को कॉल सेंटर (0135-2719100) की सौगात दी है. बुधवार को मेयर सुनील उनियाल गामा ने कॉल सेंटर का शुभारंभ किया. कॉल सेंटर में फोन करकेशहरवासी अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगे. कॉल सेंटर में 30 कर्मचारी तैनात रहेंगे. साथ ही नगर निगम का यह कॉल सेंटर सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक लोगों की समस्याओं को सुनेगा और नगर निगम ने हर समस्या के निस्तारण के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया है.

कॉल सेंटर की शुरूआत.

बता दें कि नगर निगम बीते दस दिनों से सुभाष रोड स्थित कॉल सेंटर का ट्रायल कर रहा था. ट्रायल के दौरान कॉल सेंटर सफल रहा. अब दूनवासी अपनी शिकायतें फोन के जरिए दर्ज करा सकेंगे. कॉल सेंटर में तैनात कर्मचारी आवश्यकता पड़ने पर फोन संबंधित अधिकारी को ट्रांसफर कर सीधे बात कराएंगे. सिस्टम में शिकायत नंबर भी होगा. जिससे समय-समय पर फॉलोअप लिया जा सके. जनता की शिकायतें जैसे नाली की सफाई के लिए 6 घंटे, स्ट्रीट लाइट खराब होने पर 12 से 24 घंटे, आवारा पशु के लिए 4 घंटे और बड़े नाले की सफाई की समस्या के निस्तारण के लिए 3 दिन का समय निर्धारित किया गया है.

ये भी पढ़ें:राजाजी टाइगर रिजर्व में 29 वनकर्मी सहित वार्डन ने खुद संभाला मोर्चा

कॉल सेंटर के जरिए घर बैठे ही लोगों की समस्याओं का निस्तारण हो सकेगा. उन्होंने कहा कि पहले से संतुष्टि एप चलता था, लेकिन वह इतना खास नहीं चल रहा था. इसमें सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. ताकि जो शिकायत अर्जेंट हो उसका निस्तारण जल्द से जल्द कर दें.

इसके साथ ही कॉल सेंटर पर मौजूद लोग ये बताएंगे कि समस्या का समाधान कितनी देर में हो सकेगा. वही इस कॉल सेंटर में हफ्ते के सभी दिन नगर निगम का अधिकारी नियुक्त होगा. अगर कोई शिकायतकर्ता अधिकारी से बात करना चाहता है तो वह अधिकारी से बात कर सकता है.

Last Updated : Jan 2, 2020, 8:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details