उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून नगर निगम ने मनाया 22वां स्थापना दिवस, मेयर ने गिनाईं उपलब्धियां

देहरादून नगर निगम की स्थापना के 22 साल पूरे हो गए हैं. देहरादून नगर निगम का गठन 09 दिसंबर 1998 को हुआ था. सुनील उनियाल गामा ने कहा कि मेयर के तौर पर उन्होंने दो वर्ष के कार्यकाल में कई काम किए हैं.

By

Published : Dec 10, 2020, 8:47 AM IST

Dehradun Municipal Corporation
देहरादून नगर निगम के 22 साल.

देहरादून: नगर निगम को बने 22 साल पूरे हो गए हैं. ऐसे में दून नगर निगम के स्थापना दिवस के अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा ने निगम की उपलब्धियां गिनाईं. साथ ही नगर निगम से जुड़े विभिन्न विकास कार्यों में अपना सहयोग देने के लिए जनता का आभार व्यक्त किया.

देहरादून नगर निगम के 22 साल.

बता दें कि देहरादून नगर निगम में वर्तमान में कुल 100 वार्ड हैं. इसका गठन 09 दिसंबर 1998 को हुआ था. इससे पहले यह नगर पालिका हुआ करती थी. ऐसे में इन 22 सालों के सफर में दून नगर-निगम ने कई उतार-चढ़ाव देखे. देहरादून शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने में उपलब्धियां हासिल की हैं. मेयर गामा ने कहा कि उन्होंने दो वर्ष के कार्यकाल में कई काम किए हैं.

यह भी पढ़ें-सरकार की युवाओं को राहतः समूह 'ग' भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को दी गई आयु की छूट

उन्होंने कहा कि अब जो भी कार्यकाल बचा है उसमें विकास कार्यों को लेकर हर संभव प्रयास किए जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि 15 जनवरी से पल्टन बाजार में भी स्मार्ट सिटी के तहत काम शुरू कर दिया जाएगा. उनका प्रयास रहेगा कि 2021 में होने वाले स्वच्छ्ता सर्वेक्षण में दून नगर निगम बेहतर रैंकिंग हासिल करे, जिसके लिए सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details