उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून महानगर सिटी बस एसो. ने आरटीओ प्रवर्तन को लिखा पत्र, दिए सुझाव

By

Published : Apr 22, 2021, 7:15 PM IST

Updated : Apr 22, 2021, 10:36 PM IST

देहरादून महानगर सिटी बस एसोसिएशन ने संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन को पत्र भेजा है. इसमें कोरोना काल में सिटी बस को हो रहे नुकसान से उबारने के कुछ सुझाव एसोसिएशन की ओर से दिए गए हैं.

देहरादून महानगर सिटी बस एसोसिएशन
देहरादून महानगर सिटी बस एसोसिएशन

देहरादून: बढ़ते कोरोना को लेकर राज्य सरकार ने सिटी बस समेत सभी व्यवसायिक वाहनों के लिए 50% सवारियों के साथ वाहन संचालन का फरमान जारी किया है. जिसकी वजह से व्यवसायिक वाहन चालकों को भारी नुकसान हो रहा है. जिसको लेकर देहरादून महानगर सिटी बस एसोसिएशन ने संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन को पत्र भेजा है, जिसमें कोरोना काल में सिटी बस को हो रहे नुकसान से उबारने के कुछ सुझाव एसोसिएशन की ओर से दिए गए हैं.

बता दें कि एसोसिएशन की ओर से सुझाव दिया गया है कि जिस तरह राज्य सरकार इलेक्ट्रिक बसों का 66 रुपए 78 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से भुगतान करती है. उसी तर्ज पर सिटी बस स्वामियों के लिए भी प्रति किलोमीटर 20 रुपए का भुगतान का प्रावधान इस कोरोना काल के लिए किया जाए.

देहरादून महानगर सिटी बस एसोसिएशन

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में गुरुवार को मिले 3998 नए संक्रमित, 19 मरीजों की मौत

इसके साथ ही एसोसिएशन की ओर से दूसरा सुझाव दिया गया है, जिसमें एसोसिएशन ने कहा है कि कोरोना काल के लिए परिवहन विभाग की गठित समिति के रिपोर्ट के आधार पर किराया तय कर दिया जाए. जिसमें 24 सीटर तक की बस को 1,970 रुपए और 35 सीटर तक की बस को 2100 रुपए किराए का निर्धारण किया जाए. इसमें डीजल राज्य सरकार का होगा. इस विकल्प के साथ ही सरकार को सिटी बसों के टैक्स को भी माफ करने पर विचार करने को कहा है.

सिटी बस एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय वर्धन डंडरियाल ने कहा कि यदि सरकार कोरोना काल में एसोसिएशन की ओर से दिए गए सुझावों पर अमल करती है तो एसोसिएशन सवारियों को मुफ्त सेवा देने को तैयार है. वहीं, यदि सरकार जल्द ही इन दोनों ही सुझाव पर कोई निर्णय नहीं लेती तो दुर्भाग्यवश एसोसिएशन को सिटी बस सेवा बंद करनी होगी.

Last Updated : Apr 22, 2021, 10:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details