उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड: भारी बारिश की वजह से कई घरों में घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू

मूसलाधार बारिश ने लोगों को जहां एक ओर गर्मी से राहत दी. वहीं दूसरी तरफ लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जिससे लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Aug 2, 2019, 9:09 PM IST

उत्तराखंड में भारी बारिश

अल्मोड़ा/देहरादून:प्रदेश में देर रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं उनकी मुश्किलें भी बढ़ी. बारिश की वजह से कई शहरों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था. कई जगहों पर बारिश का पानी लोगों के घर में घुस गया था.

अल्मोड़ा

अल्मोड़ा में गुरुवार रात से ही तेज बारिश हो रही है. अल्मोड़ा शहर की सड़कों पर सुबह पानी ही पानी नजर आ रहा था. खत्याड़ी मोहल्ले में कई घरों में बारिश का पानी घुस गया था. जिस कारण लोग घर में ही फंस गए थे. एसडीआरएफ की टीम में घरों में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया. तेज बारिश के कारण दुगलखोला मोहल्ले एक मकान की दीवार ढह गई थी. दीवार किनारे खड़ी दो मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हुई.

उत्तराखंड में भारी बारिश

मसूरी
शुक्रवार सुबह से मसूरी में भी तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से मसूरी का मौसम सुहाना हो गया, यहां तापमान में भी गिरवाट दर्ज की गई. बारिश के कारण सड़कों पर घना कोहरा छाया रहा. जिस कारण यात्रियों को थोड़ी परेशानी का भी सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद आपदा प्रबंधन विभाग और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

कालसी

बारिशका असर कालसी और चकराता में भी देखने को मिला. यहां सड़कें तलाब में तब्दील हो गईं. जिस कारण राहगीरों को काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details