उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शिक्षा विभाग ने ट्रांसफर को लेकर बनाई गए समिति को दिया वक्त, अब इस तारीख को पेश होगी रिपोर्ट

शिक्षा महकमे में तबादलों पर आ रही लगातार विसंगतियों को लेकर भी एक 3 सदस्यीय कमेटी बनाए जाने का निर्णय लिया गया था. इसके बाद शिक्षा विभाग ने इस जांच समिति का समय बढ़ा दिया है.

By

Published : Jul 19, 2019, 10:19 AM IST

कांसेप्ट इमेज.

देहरादून: उत्तराखंड शिक्षा विभाग में तबादलों को लेकर जांच समिति बनाई गई है. इस समिति को अतिरिक्त समय देते हुए 10 दिन में जांच रिपोर्ट फाइल करने के आदेश जारी किए गए हैं. समिति शिक्षा विभाग में तबादलों में विसंगतियों की जांच कर रही है, जिस कारण इसकी समयावधि को बढ़ाया गया है.

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में तबादलों के बाद विसंगतियों की जांच करने के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित की गई. इस कमेटी को महीने के अंतिम दिन तक का समय दिया गया है. इससे पहले जांच कमेटी को 10 दिन के अंदर जांच पूरी करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन शिक्षा महकमे ने जांच कमेटी का समय बढ़ाते हुए इस माह के अंत तक जांच रिपोर्ट सबमिट करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:निकायों की जीत से प्रीतम सिंह गदगद, कहा- जनता ने जताया भरोसा

दरअसल उत्तराखंड शासन में शिक्षा विभाग के सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने 3 जुलाई को कई तबादलों पर रोक लगाने के आदेश जारी किए थे. शिक्षा महकमे में तबादलों पर आ रही लगातार विसंगतियों को लेकर भी एक 3 सदस्यों की कमेटी बनाए जाने का निर्णय लिया गया था. इसके अलावा सीमांत जिलों में हुए तबादलों को भी रोकने के आदेश दिए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details