उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गणतंत्र दिवस को लेकर डीएम और एसएसपी ने परेड ग्राउंड का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी और एसएसपी ने गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Jan 16, 2021, 5:56 PM IST

Dehradun news
डीएम और एसएसपी ने किया निरीक्षण.

देहरादून: 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर शनिवार को जिलाधिकारी अशीष श्रीवास्तव और एसएसपी देवेंद्र सिंह रावत ने परेड ग्राउंड का निरीक्षण किया. इस दौरान एसएसपी ने मुख्य कार्यक्रम में शिरकत करने वाले विशिष्ट महानुभावों के लिए तैयार किये जाने वाले मंच व अन्य अतिथिगण के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ली.

एसएसपी ने कार्यक्रम स्थल में प्रवेश मार्गों पर डीएफएमडी और एचएचएमडी के माध्यम से शिरकत करने वाले लोगों की प्रभावी चेकिंग करने के निर्देश दिए गए. उन्होंने अधिकारियों को संबंधित विभागों के साथ समन्वय बना कर समय से सारी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए निर्देशित किया.

पढ़ें-उत्तराखंड में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, दून और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज से जुड़े पीएम मोदी

मुख्य कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एसएसपी ने एसपी सिटी को समय से कार्यक्रम स्थल व उसके आस-पास के ड्यूटी स्थलों को चिन्हित कर स्थानों पर पुलिस बल नियुक्त करने के लिए कहा. इसके अलावा उन्होंने एसपी ट्रैफिक को कार्यक्रम के दौरान यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए समय से पार्किंग स्थल चिन्हित करने और मुख्य कार्यक्रम के दौरान का यातायात डायवर्ट प्लान बनाने के निर्देश दिये.

वहीं जिलाधिकारी श्रीवास्तव ने नगर निगम देहरादून, लोक निर्माण विभाग समेत अन्य विभागों के अधिकारियों को समय से सभी कामों को पूरा करने के लिए कहा है. गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम की वजह से आम आदमी को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details