उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सख्त हुआ जिला प्रशासन, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद देहरादून जिला प्रशासन सख्त हो गया है. जिलाधिकारी ने आज वर्चुअल बैठक कर सभी अधिकारियों को निर्देश दिये.

By

Published : Jan 5, 2022, 9:47 PM IST

dehradun-district-administration-strict-on-corona-cases
कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सख्त हुआ जिला प्रशासन

देहरादून: प्रदेश में लगातार कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं. आज देहरादून में कोरोना के 253 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन सख्त हो गया है. कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी ने वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में सीएमओ, नगर मजिस्टेट, सभी एसडीएम, पुलिस और संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारियों को उनके क्षेत्र अन्तर्गत सीमा चेक पोस्ट पर जनपद में अन्य राज्यों से जनपद में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग एवं सैंपलिंग करने के निर्देश दिए. जिससे संक्रमित पाये जाने वाले व्यक्ति के सम्पर्क आये व्यक्तियों की टेस्टिंग के साथ ही यात्रा विवरण की भी पूर्ण जानकारी रखे जाने के निर्देश दिये.

पढ़ें-कांग्रेस का चुनाव थीम सॉंग 'तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा' बीजेपी को नहीं आया रास, ये बोले अजय भट्ट

जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम से अपने-अपने क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों और बाजारों में मास्क का उपयोग और सरकार द्वारा जारी कोविड गाइड लाइन का पालन करवाने के निर्देश दिए. साथ ही सीएमओ को जनपद में सैम्पलिंग बढ़ाने के साथ ही अस्पतालों में इलाज से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाएं सक्रिय रखने और चिकित्सालयों में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट कार्य स्थिति की भी जांच करने को कहा. साथ ही कोविड जांच के लिए अलग से काउंटर बनाने और आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर देने को कहा गया.

पढ़ें-उत्तरकाशी में बर्फबारी से गंगोत्री हाईवे हुआ बंद, इतनी ठंड की फट गई पेयजल लाइन!

जिलाधिकारी ने कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने और बाजारों में निरीक्षण कर मास्क का उपयोग के निर्देशों के क्रम में डिप्टी कलेक्टर द्वारा जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के कर्मचारियों के साथ पल्टन बाजार क्षेत्र में निरीक्षण लोगों को मास्क पहने के लिए जागरूक किया.

नगर क्षेत्र में आज मास्क का उपयोग न करने पर 176 व्यक्तियों के चालान किए गए. जिनमें थाना रायपुर में 21, बसंत विहार 16, प्रेमनगर 10, मसूरी 10, क्लेमेन्टाउन 30, नेहरू कॉलोनी 25,पटेल नगर 25, थाना कैन्ट 15, थाना राजपुर 7 और कोतवाली नगर में 17 व्यक्तियों के चालान किए गए.

पढ़ें-खटीमा: BJP की विजय संकल्प यात्रा का समापन, नितिन गडकरी ने की ये घोषणाएं

जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने बताया कि सीएमओ को जनपद की सभी सीमा चेक पोस्टों पर आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाने के लिए स्वाथ्य टीम भेजने और सम्बन्धित पुलिस क्षेत्राधिकारियों को चिकित्सा टीम के साथ सैम्पलिंग प्वांइंट पर व्यवस्था बनाने के लिए निर्देशित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details