उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम से शिकायत के बाद अधिकारियों का ताबड़तोड़ निरीक्षण

By

Published : Jul 13, 2021, 10:55 PM IST

मंगलवार को सीएम कार्यालय के निर्देश पर नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय, जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव और उपाध्यक्ष एमडीडीए रणवीर सिंह चौहान ने जल भराव वाले स्थानों का निरीक्षण किया

Dehradun
देहरादून

देहरादूनःविष्णु पुरम मोथरोवाला निवासी द्वारा सोमवार को घरों में पानी घुसने की शिकायत सीएम कार्यालय में दी गई थी. वहीं, शिकायत पर मंगलवार को सीएम कार्यालय के निर्देश पर नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय, जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव और उपाध्यक्ष एमडीडीए रणवीर सिंह चौहान ने मोथरोवाला स्थित जगह का संयुक्त निरीक्षण किया.

निरीक्षण करने पर जानकारी मिली कि स्थल पर निगम की आपदा टीम सोमवार को ही पहुंच गयी थी. इस दौरान पंप के जरिए पानी निकासी का कार्य किया गया. वहीं, इस दौरान नगर आयुक्त, जिलाधिकारी और एमडीडीए के उपाध्यक्ष द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों जैसे रिस्पना और बिंदाल आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया. जिसके बाद संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए.

बता दें कि वार्ड 85 विष्णुपुरम मोथरोवाला निवासी एमएस पसबोला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सोमवार सुबह बरसात के कारण लेन नंबर एक में पानी भरने से कई घर जलमग्न हो गए. हालांकि, उन्होंने इसकी सूचना पहले आपदा कंट्रोल रूम को दी. लेकिन घंटों तक फोन नहीं उठाने पर पसबोला ने सीएम कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड में भारी बारिश से दरक रहे पहाड़, देखिए दिल दहलाने वाला वीडियो

वहीं, बारिश के कारण देहरादून शहर के नगर निगम क्षेत्रों में जलभराव और नाली चोक होने की शिकायत मिल रही है. साथी बरसात का पानी घरों में घुस रहा है. जिसके बाद नगर निगम क्षेत्रों के जलभराव वाले स्थलों का जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने नगर निगम को रिस्पना, बिंदाल नदी के साथ ही विभिन्न बरसाती नालों में कूड़ा फैंकने पर प्रतिबंध लगाते हुए विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए. साथ ही कहा कि सीसीटीवी की निगरानी में जो भी व्यक्ति नदी और नालों अथवा सार्वजनिक स्थानों पर कूड़ा फेंकता पाया जाता है. उनकी पहचान कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details