उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CLAT 2019 RESULTS: देवभूमि की बेटियों का रहा दबदबा, दून की अदिति सेठ ने हासिल की 26वीं रैंक

कॉमन लॉ एडमिशन के लिए 26 मई 2019 को हुई परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. क्लैट के परिणाम घोषित होते ही पहली मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गई है. जिसमें राज्य में शीर्ष 6 स्थानों पर बेटियों ने कब्जा जमाया है.

By

Published : Jun 16, 2019, 11:59 AM IST

कॉमन लॉ ऐडमिशन के परिणाम घोषित साथ ही मेरिट लिस्ट भी जारी. शीर्ष 6 स्थानों पर बेटियों ने जमाया कब्जा.

देहरादून: देशभर में कॉलम लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) के परिणाम घोषित हो गए हैं. जिसमें उत्तराखंड के छात्रों का दबदबा देखने को मिला है. खासकर इस बार देवभूमि की बेटियों ने परीक्षा में बेहतर परिणाम हासिल किए हैं.

बता दें कि कॉमन लॉ एडमिशन के लिए 26 मई 2019 को हुई परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए. देशभर में करीब 18 सरकारी यूनिवर्सिटी समेत कई निजी यूनिवर्सिटी क्लैट के आधार पर छात्रों को एडमिशन देती है. क्लैट के परिणाम घोषित होते ही पहली मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गई है.

उत्तराखंड के लिए खास यह रहा कि राज्य में शीर्ष 6 स्थानों पर बेटियों ने कब्जा जमाया. वहीं, छात्रों के मुकाबले इस बार सफल होने वाली छात्राओं की संख्या बेहद ज्यादा रही. जानकारी के अनुसार देहरादून की अदिति सेठ ने परीक्षा में 26 वी रैंक हासिल की है. शीर्ष स्थान हासिल करने वाली छात्राओं में गौरी शर्मा, चारू शर्मा, राम्या सिंह और अदिति थापा शामिल है.

क्लैट कंसोर्सियम ने नतीजे घोषित करने के साथ ही रैंक के लिहाज से छात्रों को सभी 18 विश्वविद्यालयों में सीट आवंटित कर दी है. छात्रों को जो सीटें आवंटित की गई है उनको अब छात्र फाइनल कर सकते हैं. यदि छात्रों को सीट पसंद नहीं है तो वह सीट को अपग्रेड करने का विकल्प भी भर सकते हैं. परिणामों के बाद काउंसलिंग फीस जमा करने की आखिरी तिथि 19 जून 2019 तय कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details