उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बारिश के कारण केदारनाथ धाम कम पहुंच रहे यात्री, पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित

रुद्रप्रयाग के केदारनाथ धाम में लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण यात्रा प्रभावित हो रही है. यात्रियों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो रहा है.

By

Published : Sep 30, 2019, 6:04 PM IST

केदारनाथ धाम में बारिश.

रुद्रप्रयाग:केदारनाथ धाम में तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. साथ ही केदारनाथ धाम की उच्च पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी जारी है. बर्फबारी और बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं हेली सेवाओं के प्रभावित होने के कारण केदारनाथ धाम में आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या में भी लगातार कमी आ रही है.

केदारनाथ धाम में बारिश.

बता दें कि बारिश से पहले हर दिन आंकड़ा पांच हजार पार हो रहा था, लेकिन अब आंकड़ा आधा हो चुका है. इनमें पैदल यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा है. यात्रा का आंकड़ा अब तक 9 लाख 14 हजार 506 पहुंच गया है. वहीं केदारनाथ के अलावा अन्य हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद निचले क्षेत्रों में भी ठंड ने दस्तक दे दी है.

पढ़ें:जल्द ही चीन की तर्ज पर विकसित होगा नैनीताल, कई एडवेंचर स्पोर्ट्स होंगे शुरू

वहीं, बारिश के कारण केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं. इसके अलावा केदारनाथ धाम में तीन दिनों से हेली सेवाएं भी संचालित नहीं की जा रही है. हेली सेवा से केदारनाथ धाम जाने वाले हजारों यात्री मौसम खुलने का इंतजार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details