उत्तराखंड

uttarakhand

ऊर्जा कर्मचारियों की मांगों पर बोले हरक सिंह रावत, बोर्ड की बैठक में होगा फैसला

By

Published : Aug 26, 2021, 5:32 PM IST

हरक सिंह रावत ने ऊर्जा निगमों की चेयरमैन राधा रतूड़ी से बातचीत कर कर्मचारियों की मांगों को लेकर बोर्ड में प्रस्ताव लाकर चर्चा करने के निर्देश दिए हैं.

decision-will-now-be-taken-in-the-board-meeting-on-the-demands-of-energy-workers
ऊर्जा कर्मचारियों की मांगों पर अब बोर्ड की बैठक में होगा निर्णय

देहरादून:उत्तराखंड में ऊर्जा कर्मचारियों की मांगों को लेकर अब तक राज्य सरकार ने तमाम घोषणाएं तो की, लेकिन अब सरकार इस मामले के बोर्ड की बैठक का इंतजार कर रही है. ऊर्जा मंत्री ने अब निगमों के चेयरमैन को बोर्ड बैठक में इसके मद्देनजर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

उत्तराखंड ऊर्जा विभाग में उर्जा कर्मचारियों ने अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले दिनों हड़ताल करने का मन बनाया. जिसके बाद राज्य सरकार ने कर्मचारियों को आश्वासन देकर एक महीने का वक्त इन मांगों को पूरा करने के लिए मांगा था. एक महीने का समय पूरा होने के बाद भी कर्मचारियों की 14 सूत्रीय मांगों में से किसी पर भी निर्णय नहीं हो सका है. ऐसे में कर्मचारियों ने अब 28 अगस्त से आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर ली है.

ऊर्जा कर्मचारियों की मांगों पर अब बोर्ड की बैठक में होगा निर्णय

पढ़ें-ये भी पढ़ें: ठगों ने बिगाड़े म्यूजिक टीचर के सुर, सरकारी नौकरी के नाम पर 3 लाख ठगे

जिसके बाद सरकार अपने पुराने वादे को भूल कर कर्मचारियों से कुछ और वक्त मांग रही है. खास बात यह है कि अब ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने ऊर्जा निगमों की चेयरमैन राधा रतूड़ी से बातचीत कर उनकी मांगों को लेकर बोर्ड में प्रस्ताव लाकर चर्चा करने के निर्देश दिए हैं. बोर्ड में होने वाली चर्चा और निर्णय को शासन में रखा जाएगा. जिसके बाद कर्मचारियों की मांगों पर विचार संभव हो पाएगा.

पढ़ें-ये भी पढ़ें: ठगों ने बिगाड़े म्यूजिक टीचर के सुर, सरकारी नौकरी के नाम पर 3 लाख ठगे

ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा विभाग में तमाम तकनीकी दिक्कतों के चलते उनकी मांगों पर विचार नहीं हो पाया है. सरकार की तरफ से लगातार कर्मचारियों की मांगों को गंभीरता से सुना जा रहा है. इसके अलावा सरकार प्रयास कर रही है कि कर्मचारियों की मांगों को लेकर कोई बीच का रास्ता निकाला जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details