उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 19, 2022, 9:26 PM IST

ETV Bharat / state

चयनित अभ्यर्थियों को मिली आयोग से कुछ राहत, जांच के बाद निरस्त आठ परीक्षाओं को लेकर होगा फैसला

यूकेएसएसएससी की विभिन्न परीक्षाओं में पास हुए अभ्यर्थियों को आयोग राहत देने का मन रहा है. सरकार ने जिन आठ परीक्षाओं को रद्द किया था, अब उन पर आयोग ने जांच करने की बात कर कह रहा है. जांच के बात ही आयोग इन परीक्षाओं पर कुछ निर्णय लेगा.

UKSSSC
UKSSSC

देहरादून: उत्तराखंड में आज परीक्षाओं में चयनित अभ्यर्थियों को कुछ राहत मिली है, जिनको लेकर आयोग पूर्व में परीक्षाएं रद्द करने की सिफारिश सरकार से कर चुका है. इन परीक्षाओं को लेकर अब आयोग ने विशेषज्ञ समिति गठित कर जांच के निर्देश दे दिए हैं.

उत्तराखंड में चयनित अभ्यर्थियों का सड़कों पर आंदोलन जारी है, पिछले दिनों चयनित अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री आवास कूच करते हुए परीक्षाओं को रद्द किए जाने की सिफारिश को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी. चयनित अभ्यर्थियों के गुस्से को देखते हुए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन परीक्षाओं को लेकर एक बार फिर विचार करते हुए इन पर जांच कराने का निर्णय लिया है.
पढ़ें-विधानसभा सचिवालय से बर्खास्त अन्य कर्मचारियों को भी नैनीताल HC से मिली राहत

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के नए अध्यक्ष जीएस मार्तोलिया ने इस मामले में बैठक लेकर एक विशेषज्ञ समिति गठित की है, जो इन परीक्षाओं को लेकर अध्ययन करेगी और अपनी जांच रिपोर्ट आयोग को सौंपेगी.

बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में आईटी भर्ती के साथ ही व्यक्तिक सहायक, कनिष्ठ सहायक, पुलिस रैंकर भर्ती, वाहन चालक भर्ती, कर्मशाला अनुदेशक, मत्स्य निरीक्षक और मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार भर्ती पर सरकार को अपनी सिफारिश भेजी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details