उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले सावधान, अब डस्टबिन के पास तैनात होंगे गार्ड

शहर में साफ-सफाई और कूड़ा सड़कों पर ना फैले, इसके लिए नगर निगम अब डस्टबिनों के पास गार्डों की तैनाती करने जा रहा है. इसके लिए शुरुआत में नगर निगम 7 से 8 जगह गार्ड तैनात किए हैं.

By

Published : May 7, 2019, 9:41 PM IST

सड़क पर कूड़ा

देहरादूनः दून नगर निगम सफाई व्यवस्था को लेकर हमेशा नए प्रयोग करता रहता है. इस बार नगर निगम ने साफ-सफाई को लेकर नया तरीका खोज निकाला है. शहर में साफ-सफाई और कूड़ा सड़कों पर ना फैले, इसके लिए नगर निगम अब डस्टबिनों के पास गार्डों की तैनाती करने जा रहा है. इसके लिए शुरुआत में नगर निगम 7 से 8 जगह गार्ड तैनात किए हैं. आगे ये गार्ड सभी वार्डों के डस्टबिनों के पास तैनात किए जाएंगे.

जानकारी देते नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे.


अक्सर राजधानी की जनता नगर निगम की सफाई व्यवस्था को लेकर नाराज नजर आती है. कई बार वार्डों में लगे डस्टबिनों में कूड़ा भर जाने के बाद भी कूड़ा सड़कों पर फैला दिखाई देता है. डस्टबिन में कूड़ा भर जाने के बाद आसपास काफी बदबू फैल जाती है. इसी को लेकर नगर निगम ने समस्याओं का निस्तारण करना शुरू कर दिया है. निगम ने वार्डों के सभी डस्टबिनों के पास गार्ड तैनात करने की योजना बनाई है. ये गार्ड डस्टबिन में कूड़ा भर जाने के बाद नगर निगम को सूचना देंगे. जिससे समय पर डस्टबिन को खाली किया जा सके. वहीं, माना जा रहा है कि इससे आम जनता को सड़क पर फैले कूड़े और बदबू से निजात मिलेगी.


ये भी पढ़ेंःअच्छी खबरः देहरादून से मुंबई के लिए कल से भरीये उड़ान


वहीं, नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि डस्टबिन गार्ड के लिए रैमकी कंपनी के माध्यम से नगर निगम के सभी डस्टबिनों पर एक-एक गार्ड की तैनाती की जाएगी. सात से आठ डस्टबिन पर गार्ड तैनात कर दिए गये हैं. उन्होंने बताया कि आने वाले समय में नगर निगम का प्रयास सभी डस्टबिनों पर गार्ड्स तैनात करने की है. ये गार्ड नगर निगम में कूड़ा होने की सूचना देंगे. इस तरह की प्रक्रिया करने के बाद काफी सहूलियत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details