उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 19, 2019, 8:01 PM IST

ETV Bharat / state

डीबीएस के प्राचार्य बोले- बदल जाएगी कॉलेज की तस्वीर, जानें क्या है मामला

राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान की ओर से जारी 2 करोड़ की धनराशि डीबीएस कॉलेज में हाईटेक क्लासरूम, प्रयोगशाला और कंप्यूटर लैब तैयार किए जाएंगे.

डीबीएस कॉलेज.

देहरादून: राजधानी का डीबीएस पीजी कॉलेज जल्द ही हाईटेक कॉलेज में शुमार होने वाला है. रूसा (राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान) के केंद्रीय कार्यालय से कॉलेज प्रबंधन को 2 करोड़ रुपए की ग्रांट दी गई है. इस धनराशि से कॉलेज में हाईटेक क्लासरूम, प्रयोगशाला और कंप्यूटर लैब तैयार किए जाएंगे.

डीबीएस कॉलेज.

बता दें कि रूसा की ओर से जारी 2 करोड़ की धनराशि का 50 फीसदी हिस्सा कॉलेज की नई एकेडमिक बिल्डिंग तैयार करने और पुरानी बिल्डिंग के जीर्णोद्धार में इस्तेमाल की जाएगी. इसके लिए बतौर कार्यदायी संस्था जीएमवीएन (गढ़वाल मंडल विकास निगम) को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें:सबसे साफ हिल स्टेशन बनेगा मसूरी, नेस्ले इंडिया और रेसिपी नेटवर्क ने शुरू किया अभियान

डीबीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वी सी पांडे ने बताया कि अगले शैक्षिण सत्र तक पूरे कॉलेज की तस्वीर बदल दी जाएगी. साथ ही कॉलेज में सभी उपकरण आधुनिक तकनीक से लैस होंगे. जहां एक तरफ रूसा से मिले 2 करोड़ की ग्रांट का 50 फीसदी हिस्सा नए निर्माण कार्य पर व्यय किया जाएगा. वहीं, शेष बचे 50 फीसदी हिस्से को नए उपकरणों की खरीद, बॉटनी और फिजिक्स, केमिस्ट्री, कंप्यूटर लैब और पुस्तकालय को स्मार्ट बनाने में इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे कॉलेज के छात्र- छात्राओं को लाभ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details