उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आठ महीने से प्रोफेसरों को नहीं मिला वेतन, उच्च शिक्षा मंत्री से भी लगा चुके हैं गुहार

सूबे के जाने-माने डीएवी पीजी कॉलेज के प्रोफेसरों को पिछले आठ महीने से वेतन नहीं मिला है. इस मामले को लेकर प्रोफेसर शिक्षा महकमे के आलाधिकारियों से लेकर उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से गुहार लगा चुके हैं

By

Published : Jul 17, 2019, 8:06 PM IST

आठ महीने से प्रोफेसरों को नहीं मिला वेतन

देहरादून: सूबे के जाने-माने डीएवी पीजी कॉलेज के प्रोफेसरों को पिछले आठ महीने से वेतन नहीं मिला है. इस मामले को लेकर प्रोफेसर शिक्षा महकमे के आलाधिकारियों से लेकर उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से गुहार लगा चुके हैं.

लेकिन, अब भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है. ऐसे में उन्हें आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है.
छात्र संख्या के मामले में सूबे के सबसे बड़े डीएवी पीजी कॉलेज में सात असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति नवंबर 2018 में की गई थी. इस कॉलेज में सेवा देते हुए उन्हें आठ महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है. बावजूद इस उन्हें अभीतक वेतन नहीं मिला है.

आठ महीने से प्रोफेसरों को नहीं मिला वेतन

पढ़ें-लापरवाह प्रशासन! गंगा घाटों पर बिना सेफ्टी चैन के स्नान को मजबूर कांवड़िए

इन असिस्टेंट प्रोफेसरों में से 6 को बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर (LAW) और एक को बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर (B.Ed) के लिए नियुक्त किया गया था.
इस मामले की जानकारी देते हुए प्रो. डॉ. प्रतिमा सिंह का कहना है कि कड़ी मेहनत और लगन के बाद उन्हें नौकरी मिली है. लेकिन बावजूद इसके आज भी उन्हें दर-ब-दर भटकना पड़ रहा है.

जबकि, अन्य प्रोफेसर का कहना है कि इस समस्या को लेकर वे शिक्षा महकमे के सभी वरिष्ठ अधिकारियों से मिल चुके हैं. जबकि, उन्होंने इस समस्या से उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को भी अवगत कराया गया हैं. बावजूद इसके अभीतक इस मामले का कोई समाधान नहीं निकला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details