उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नेशनल ड्रैगन बोट चैंपियनशिप का आगाज, उत्तराखंड समेत 22 राज्य कर रहे शिरकत

9वीं सीनियर राष्ट्रीय ड्रैगन बोट चैंपियनशिप का आगाज हुआ. इसमें बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मणिपुर, यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना समेत देश के 18 राज्यों की महिला और पुरुष टीम शिरकत कर रही है.

By

Published : Aug 31, 2019, 6:36 PM IST

9वीं सीनियर राष्ट्रीय ड्रैगन बोट चैंपियनशिप.

दरभंगा: जिले के हराही तालाब में 9वीं सीनियर राष्ट्रीय ड्रैगन बोट चैंपियनशिप का आगाज हुआ. इसमें बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मणिपुर, यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना समेत देश के 18 राज्यों की महिला और पुरुष टीम शिरकत कर रही है. कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार सरकार के खाद्य संरक्षण मंत्री मदन सहनी, नगर विधायक संजय सरावगी और विधान पार्षद अर्जुन सहनी ने संयुक्त रूप से किया.

उत्तराखंड की टीम ने भी दिखाया दम.

मिथला के लिए है गौरव की बात
नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि दरभंगा तालाबों का शहर है. माछ, पान और मखाना यहां की संस्कृति है. यह गौरव की बात है कि देश के 18 राज्यों से ड्रैगन बोट खिलाड़ी यहां पहुंचे है. उन्होंने कहा ये सभी लोग यहां की संस्कृति की यादें लेकर जाएंगे और इसके वाहक बनेंगे.

9वीं सीनियर राष्ट्रीय ड्रैगन बोट चैंपियनशिप का आगाज.

जल स्रोतों को बचाने और उन्हें स्वच्छ रखने जाता है संदेश

मंत्री मदन सहनी ने कहा कि दरभंगा में दूसरी बार यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता हो रही है. ड्रैगन बोट पानी का खेल है. इसे प्रोत्साहित करने की जरूरत है. इस खेल के माध्यम से जल स्रोतों को बचाने और उन्हें स्वच्छ रखने का संदेश देते है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार हर खेल को प्रोत्साहित करती है. सरकार ड्रैगन बोट खेल संघ की मांग का समर्थन करते है और बिहार में इस खेल को राज्य सरकार के खेल कैलेंडर में शामिल प्रयास करेगें. जिसे खिलाड़ियों को रोजगार मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details