उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादूनः साइकिलिंग फॉर हार्ट का आयोजन, जल्द विकसित होगा ट्रैक

देहरादून में वेलमेड हॉस्पिटल की ओर से साइकिलिंग फॉर हार्ट का आयोजन किया गया. इस दौरान साइकिलिंग के जरिए लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश दिया गया.

By

Published : Sep 29, 2020, 8:30 PM IST

dehradun news
साइकिलिंग फॉर हार्ट

देहरादूनःविश्व हृदय दिवस के मौके पर देहरादून में साइकिलिंग फॉर हार्ट का आयोजन किया गया. जिसमें मेयर सुनील उनियाल गामा और उत्तराखंड के वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. चेतन शर्मा ने साइकिल चलाकर दिल को सेहतमंद बनाए रखने का संदेश दिया. इस दौरान डॉ. चेतन शर्मा ने हृदय को सेहतमंद रखने के लिए रोजाना साइकिल चलाने की अपील की. वहीं, मेयर गामा ने देहरादून में साइकिल ट्रैक विकसित करने की बात कही.

दरअसल, देहरादून में वेलमेड हॉस्पिटल की ओर से साइकिलिंग फॉर हार्ट का आयोजन किया गया था. इस दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा वेलमेड हॉस्पिटल का यह सराहनीय प्रयास है. हॉस्पिटल और डॉक्टर्स पर शहर को स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी होती है और वेलमेड हॉस्पिटल अपनी यह जिम्मेदारी बखूबी निभा रहा है. देहरादून में साइकिल ट्रैक विकसित हों, इसके लिए वो काम कर रहे हैं. जिससे लोग साइकिलिंग कर सकें और खुद को स्वस्थ रखें.

ये भी पढ़ेंःविश्व हृदय दिवस: दिल के मरीजों को कोरोना संक्रमण का ज्यादा खतरा

वेलमेड हॉस्पिटल के चैयरमैन डॉ. चेतन शर्मा ने कहा कि स्वस्थ दिल के लिए साइकिलिंग करना काफी फायदेमंद होता है, जो लोग साइकिल नहीं चला सकते, उन्हें एक दिन में कम से कम दस हजार कदम चलना चाहिए. उन्होंने कहा कि विश्वभर में हृदय रोग से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. पहले 50 की उम्र के बाद होने वाला हार्ट अटैक, अब 25 की उम्र में भी होने लगा है. यह सब हमारी गलत खान-पान की आदतों के कारण हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details