उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सेना के जवान के खाते से उड़ाए 25 हजार रुपए, पुलिस से की शिकायत

पुलिस मामले की जांच कर रही है. फिलहाल खाते को ब्लाक करवा दिया गया है.

By

Published : May 14, 2019, 11:39 PM IST

cyber fraud

ऋषिकेश: रायवाला थाना क्षेत्र में साइबर क्राइम का एक नया मामला सामने आया है. ठगों ने रायवाल कैंट में तैनात के एक फौजी के बैंक खाते से 25 हजार रुपए उड़ा दिए. फौजी ने मामले की शिकायत रायवाल पुलिस से की.

पढ़ें- विधायक संजय गुप्ता ने कमल हासन के बयान पर दी तीखी प्रतिक्रिया, बोले- मुंह पर ताला लगाने की जरूरत

जानकारी के अनुसार फौजी का नाम जगदीप सिंह जो रायवाला आर्मी कैंट में तैनात है. जगदीप के मुताबिक मंगलवार को उसका एटीएम कार्ड और मोबाइल दोनों घर रखे हुए थे. तभी एक अंजान नंबर से मोबाइल पर फोन आया. फोन जगदीप की पत्नी ने रिसीव किया था.

ठगी का शिकार हुआ फौजी

फोन पर किसी ने अपने आप को बैंक कर्मचारी बताकर जगदीप की पत्नी से एटीएम नंबर और फोन पर आए ओटीपी की जानकारी मांगी, जो उन्होंने दे दी. कुछ ही देर बाद उनके खाते से 25 हजार निकाल लिए गए. जिसका मैसेज फोन पर आया. जगदीप ने तत्काल इसकी सूचना रायवाल पुलिस को दी.

पढ़ें- 16 अप्रैल से बदल जाएगी डीडीहाट की ट्रैफिक व्यवस्था, जानिए क्या है वजह

रायवाला थाने में उपनिरीक्षक तैनात विक्रम सिंह नेगी ने बताया कि एक आर्मी के जवान ने पुलिस को शिकायत पत्र दिया कि किसी व्यक्ति ने उसके खाते से 25 हजार रुपए निकाल लिए. हालांकि फौजी ने बताया कि उसकी पत्नी ने सारी गोपनीय जानकारी एक फेक कॉलर को दे दी जिस कारण ठगी हुई है. अब मामले की जांच की जा रही है, फिलहाल खाते को ब्लॉक करवा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details