उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया का करते हैं इस्तेमाल तो संभल जाएं, हैकर्स की नजर है आप पर

राजधानी में साइबर क्राइम की घटनाओं में तेजी आई है. ताजा मामला राजपुर थाना क्षेत्र का है, जहां इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों की छवि खराब करने के मामले में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए हैं.

By

Published : Jun 8, 2021, 12:20 PM IST

Updated : Jun 8, 2021, 12:46 PM IST

देहरादून पुलिस
देहरादून पुलिस

देहरादून: राजधानी में साइबर क्राइम के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला थाना राजपुर और थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र का है. इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों की छवि खराब करने के मामले में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किया गया है. पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है.

राजपुर रोड निवासी पीड़ित ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी 12 साल की बेटी का अकाउंट इंस्टाग्राम पर मौजूद था. इसी आईडी पर समर्थ नाम के फर्जी शख्स ने संपर्क किया और बातचीत करनी शुरू कर दी. सिससिला आगे बढ़ा और पीड़ित लड़की ने अपनी कुछ फोटो उससे साझा की थी. कुछ दिन बाद उसने पीड़िता का टैब हैक कर लिया और ज्यादा फोटो की मांग करने लगा.

ठगी होने पर यहां करें संपर्क.

पढ़ें: आज से शुरू हुई एमडीडीए की ओटीएस स्कीम, ऑनलाइन करें आवेदन

पीड़िता घबरा गई और उसने अपने परिजनों को घटना की सूचना दी. वहीं दूसरी ओर थाना नेहरू कॉलोनी में एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई के उसकी इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर उनके परिचित को अश्लील संदेश भेजे. पीड़िता ने पहले साइबर सेल में और फिर थाना नेहरू कॉलोनी में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. सिटी एसपी सरिता डोभाल ने बताया कि राजधानी के अलग-अलग राजपुर थाना और नेहरू कॉलोनी में दो शिकायतें आने के बाद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

Last Updated : Jun 8, 2021, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details