उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

करोड़ों के ऑडोटोरियम पर लटक रहा ताला, पहाड़ी लुक के चक्कर में रुका उद्घाटन

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए ऑडोटोरियम तो बना दिया गया लेकिन अभी तक इसका उद्घाटन नहीं हो सका.

By

Published : Nov 21, 2019, 11:03 PM IST

orginताले में बंद करोड़ों का ऑडोटोरियमal pic

देहरादूनःसंस्कृति विभाग के करोड़ों की लागत से बने ऑडिटोरियम पर ताला लटका हुआ है. न तो इसका शुभारंभ किया जा रहा है और न ही इसको शुरू करने के लिए कोई तारीख ही तय की गई है. नतीजतन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए संस्कृति कर्मियों को दूसरे संस्थानों का मुंह ताकना पड़ रहा है.

बता दें कि शहर के बीचों-बीच सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए ऑडोटोरियम तो बना दिया गया लेकिन इसका निर्माण होने के लंबे समय बाद भी इसको खोला नहीं जा सका है. दरअसल उत्तराखंड संस्कृति साहित्य कला परिषद के कार्यालय परिसर में ही ऑडिटोरियम का निर्माण करवाया गया है.

ताले में बंद करोड़ों का ऑडोटोरियम

ये भी पढ़ेंःई-कैबिनेट शुरू होने में अभी लगेगा वक्त, चल रही हैं तैयारियां

वहीं, साल 2011 से ऑडोटोरियम का काम शुरू हुआ जोकि 1 साल पहले ही पूरा कर लिया गया था. लेकिन इसके बाहर के निर्माण को पहाड़ी लुक देने की कोशिश के चलते अब तक न तो इस पर कोई काम हो पाया है, न ही तैयार ऑडोटोरियम से ताला ही हट सका. वहीं, इसके निर्माण में चार करोड़ से ज्यादा की धनराशि खर्च हुई है.

मामले में निदेशक संस्कृति बीना भट्ट ने बताया कि संस्कृति विभाग खुद इस ऑडिटोरियम के शुभारंभ को लेकर उत्सुक है, लेकिन मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद इसके बाहरी इलाके को पहाड़ी लुक देने के प्रयास के तहत फिलहाल डीपीआर तैयार की गई है. ऐसे में अब निर्णय शासन स्तर पर होना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details