उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आखिरकार संस्कृति मंत्री ने ली लोक कलाकार प्रकाश मोहन गढ़वाली की सुध, दिया मदद का भरोसा

उत्तराखंडी लोक कलाकार प्रकाश मोहन गढ़वाली की संस्कृति विभाग द्वारा अनदेखी की खबर ईटीवी में दिखाए जाने का असर हुआ है. संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने प्रकाश मोहन गढ़वाली से मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.

सतपाल महाराज
सतपाल महाराज

By

Published : Jun 1, 2021, 9:24 PM IST

देहरादून: उत्तराखंड की संस्कृति को बचाने और देश के तमाम हिस्सों में पहाड़ की विरासत को पहुंचाने में अहम योगदान देने वाले स्थानीय कलाकार प्रकाश मोहन गढ़वाली इन दिनों अस्पताल में भर्ती हैं. प्रकाश मोहन गढ़वाली की आर्थिक हालात ठीक नहीं हैं. संस्कृति विभाग भी उन्हें भूल बैठा है. बीते दिनों ईटीवी भारत ने प्रकाश मोहन गढ़वाली की स्थिति को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी. जिसका सज्ञान लेते हुए मंगलवार को उत्तराखंड सरकार के संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज खुद उत्तराखंडी लोक कलाकार प्रकाश मोहन गढ़वाली से मिलने अस्पताल पहुंचे. उन्होंने उनके परिजनों से मिलकर उनका हाल भी जाना.

लोक कलाकार प्रकाश मोहन गढ़वाली से मिले संस्कृति मंत्री

पढ़ें: पुलिस ने पार्षद को किया गिरफ्तार, बीजेपी नेता के बेटे पर हमला करने का आरोप

संस्कृति मंत्री ने हर संभव मदद का दिया भरोसा
इस मौके पर मंत्री ने प्रकाश मोहन की तीमारदारी में लगे उनकी पत्नी और दामाद को व्यक्तिगत रूप से इलाज के लिए आर्थिक सहायता देने के साथ-साथ संस्कृति विभाग से उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. उन्होंने अस्पताल प्रशासन से कहा कि उनके इलाज में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी लोक कलाकारों की मदद करना उनका दायित्व है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details