उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 12, 2020, 12:17 PM IST

Updated : Sep 12, 2020, 12:22 PM IST

ETV Bharat / state

विकासनगर: शादी का झांसा देकर  CRPF सब इंस्पेक्टर से ठगी, जांच में जुटी पुलिस

एक युवक ने CRPF के सब इंस्पेक्टर की बहन से शादी का झांसा देकर ठगी कर ली. सब इंस्पेक्टर ने इसकी शिकायत थाने में की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

vikasnagar
युवक ने की CRPF के सब इंस्पेक्टर से ठगी

विकासनगर: श्रीनगर में तैनात CRPF के सब इंस्पेक्टर से करीब सत्तरह लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. इस संबंध में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दरअसल, सहसपुर थाना पुलिस को डाक से एक तहरीर भेजी है, जिसमें सब इंस्पेक्टर रंजीत सिंह ने बताया कि उसकी छोटी बहन की शादी के लिए उन्होंने jeevansathi.com पर उसकी प्रोफाइल बनाई थी, जिसे देखकर अंकित कुमार नाम के युवक ने उनसे संपर्क किया, जोकि नवंबरपुर का रहने वाला था. युवक ने उनकी बहन से शादी करने की इच्छा जाहिर की. जिसमें युवक ने बताया कि वो एक कंपनी में GM के पद पर तैनात है और उसकी प्रतिमाह डेढ़ लाख रुपए सैलरी है. इतना ही नहीं युवक ने बकायदा सब इंस्पेक्टर को कंपनी का पहचान पत्र भी दिखाया.

ये भी पढ़ें:सोशल मीडिया पर 70 जिहादी समूहों के संपर्क में थी बंगाल की छात्रा : एनआईए

सब इंस्पेक्टर रंजीत ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन की सगाई अंकित नाम के युवक से कर दी. इससे पहले युवक ने उनसे बताया था कि उसके 2 करोड़ रुपए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में जब्त हैं, जिसकी वापसी के लिए पेनल्टी लगनी है. इसके लिए उसे कुछ पैसों की जरूरत है. इस पर सब इंस्पेक्टर रंजीत ने साल 2017-19 के बीच अंकित, उसके पिता छोटे सिंह, मां रेनू, मामा राजेश सहित 6 लोगों के खातों में करीब 17,00000 रुपए की रकम ट्रांसफर कर दिया.

ये भी पढ़ें:संदिग्ध परिस्थिति में महिला की मौत, कोरोना संक्रमित होने की आशंका

काफी समय बीत जाने के बाद भी जब रुपए वापस नहीं मिली, तो उन्हें अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ. उन्होंने बताया कि अंकित ने जो प्रमाण पत्र और ID दिखाई थी, वो सब फर्जी थी. इसके बाद उनहोंने मामले की सूचना सहसपुर थाने में दी. ASI कुलदीप पंत ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की तफ्तीश शुरू कर दी गई है.

Last Updated : Sep 12, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details