उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 30, 2022, 9:51 PM IST

ETV Bharat / state

इंटरनेट केबल ठीक करने के बहाने घर में घुसा, तमंचे के दम पर की लूट, पुलिस ने धर दबोचा

देहरादून में इन दिनों अपराधिक घटनाओं में तेजी देखी जा रही है. हाल फिलहाल में लूट, चेन स्नेचिंग और चोरी की घटना में इजाफा हुआ है. मामले में एसएसपी के निर्देश पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है. वहीं, कुछ मामले में आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Criminal incidents increasing in Dehradun
एसएसपी ने पुलिस टीम को सख्त दिए निर्देश

देहरादून: राजधानी में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक ही दिन में बदमाशों ने 6 चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है. वहीं, आज दिनदहाड़े टर्नर रोड क्लेमेनटाउन में बदमाश ने एक महिला से बंदूक की नोंक पर लूट की. हालांकि, पुलिस ने सूचना पर आरोपी को मोहब्बेवाला के पास से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लाइसेंसी पिस्टल, जिंदा कारतूस और लुटे गए आभूषण बरामद किए हैं. मामले में लापरवाही के चलते आईएसबीटी चौकी इंचार्ज को भी सस्पेंड किया गया. जबकि 28 अप्रैल को एक ही दिन में 6 चेन स्नेचिंग की हुई घटना पर अभी भी पुलिस के हाथ खाली हैं. वहीं, शमीम आलम निवासी मोहब्बेवाला चंद्रमणि खालसा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके घर में रखे अलमारी से पिस्टल के डिब्बे से अज्ञात व्यक्ति ने एक पिस्टल और 9 जिंदा कारतूस सहित एचपी का लैपटॉप चोरी कर लिया है. इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:रुड़की: पुलिस ने पकड़ी नशे के इंजेक्शनों की खेप, तीन गिरफ्तार

वहीं, दूसरे मामले में पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि टर्नर रोड निवासी मंगलेश शर्मा के घर में एक लड़का आया और उसने कहा की आपके नेट की कंप्लेन है. जिस पर महिला ने दरवाजा खोल दिया. उसने अंदर आकर नेट चेक किया और अचानक से पिस्तौल निकालकर महिला को धमकाया और जान से मारने की धमकी. साथ ही घर के अंदर पिस्तौल से फायर किया.

जिससे महिला डर गई. आरोपी ने महिला से सोने का मंगलसूत्र, कंगन और कानों की बाली छीन लिए और वहां से भाग गया. इस संबंध मे थाना क्लेमेनटाउन में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली पटेलनगर और थाना क्लेमेनटाउन पर दो अलग-अलग पुलिस टीमें गठित की गई.

एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि पुलिस टीमें घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए हैं. पीड़िता व आसपास के लोगों से पूछताछ की गई है. जिसमें पता चला कि एक व्यक्ति ने सी-19 टर्नर रोड में पिस्टल दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया है. लूट के बाद आरोपी लोगों को पिस्टल दिखाते घटनास्थल से टर्नर रोड सी-15 होते हुए भारतेंदु कैंसर हॉस्पिटल के पास त्रिमूर्ति विहार की ओर जाता हुआ दिखाई दिया.

ये भी पढ़ें:लालकुआं-किच्छा हाईवे पर मिला पशुपालन विभाग के कर्मचारी का शव, SDRF में तैनात है बेटा

जिस पर क्लेमेनटाउन पुलिस ने आरोपी के जाने वाले रास्ते और कोतवाली पटेलनगर की गठित पुलिस टीम ने आईएसबीटी कैंपस में तलाशी शुरू की. पुलिस तलाशी करते हुए जैसे ही आईएसबीटी में खड़ी एक वॉल्वो के पास पहुंची तो उन्हें अंदर किसी व्यक्ति के होने का संदेह हुआ. पुलिस टीम जब वॉल्वो के अंदर पहुंची तो एक व्यक्ति छुपा मिला. जिसने पुलिस वालों को देखकर उनके ऊपर पिस्टल तान दी, लेकिन पुलिस टीम ने आरोपी दीपेंद्र चौधरी को पकड़ लिया.

पुलिस ने आरोपी से पूर्व में चोरी की गई पिस्टल, 3 कारतूस और बी-19 टर्नर रोड में महिला से लूटे गए आभूषण बरामद की. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह फाइबर केबल ठीक करने का काम करता था. वर्तमान में कोई काम नहीं होने और नशे का आदी होने के कारण अपने खर्चों के लिए चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है.

वहीं, एसएसपी ने कहा कि एक दिन में हुई 6 चेन स्नेचिंग की घटना का भी जल्द खुलासा किया जाएगा. जिन थाना क्षेत्र में ये घटनाएं हुई हैं, उनको दो दिन का अल्टीमेटम दिया गया है. एसएसपी ने कहा दो दिन में घटनाओं का खुलासा नहीं हुआ तो थाना इंचार्ज को सस्पेंड भी किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details