उत्तराखंड

uttarakhand

गंगा में डूबने से दिल्ली के पर्यटक की मौत, रविवार को बहे युवक की खोजबीन जारी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 2, 2023, 4:44 PM IST

Rishikesh Tourist Drowned ऋषिकेश में गंगा में लोगों के डूबने का सिलसिला जारी है. रविवार यानी कल दिल्ली का एक युवक लक्ष्मण झूला के पास गंगा में बह गया था. जिसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. आज फिर एक युवक मुनि की रेती थाना क्षेत्र के नीम बीच में गंगा में डूब गया. यह युवक भी दिल्ली का रहने वाला था. जिसका शव एसडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिया है.

Youth Drowned in Ganga at Rishikesh
दिल्ली निवासी पर्यटक की गंगा में डूबने से मौत

ऋषिकेशः मुनि की रेती थाना क्षेत्र के नीम बीच पर नहाने के दौरान एक पर्यटक गंगा में डूब गया. जिससे उसकी मौत हो गई. एसडीआरएफ की टीम ने पर्यटक का शव गंगा की गहराई से बरामद कर लिया है. जिसे मुनि की रेती थाना पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दिल्ली निवासी पर्यटक की गंगा में डूबने से मौत

मुनि की रेती थाना पुलिस के मुताबिक, दिल्ली से तीन पर्यटक शिवपुरी में राफ्टिंग के लिए पहुंचे. राफ्टिंग करने के बाद तीनों पर्यटक नीम बीच पर गए. जहां शिवम (उम्र 24 वर्ष) गंगा में नहाने के लिए उतर गया. तभी अचानक शिवम गंगा की गहराई में डूबने लगा. जिसे देख उसके दोस्तों के होश उड़ गए और चिल्लाना शुरू कर दिया. आवाज सुनकर आस पास के पर्यटक मौके पर पहुंचे. जब तक वो कुछ कर पाते तब तक शिवम गंगा की गहराई में डूब गया.
ये भी पढ़ेःऋषिकेश घूमने आया दिल्ली का पर्यटक गंगा में बहा, पुलिस-SDRF कर रही तलाश

वहीं, मौके पर मौजूद किसी शख्स ने घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी. सूचना मिलते ही मुनि की रेती थाने से जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई. जहां टीम ने सर्च एंड रेस्क्यू अभियान चलाया. करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम के जवान ने गोता लगाकर शिवम की डेड बॉडी को गंगा से बाहर निकाला.

शव को निकालती एसडीआरएफ की टीम

ऋषिकेश इंस्पेक्टर कविंद्र सजवाण ने बताया कि शव मुनि की रेती थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है. फिलहाल, पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही घटना की जानकारी शिवम के परिजनों को दे दी गई है. गौर हो कि बीती रोज यानी 1 अक्टूबर को भी दिल्ली निवासी युवक मोहन पाल लक्ष्मण झूला के पास गंगा में बह गया था. जिसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. एसडीआरएफ की टीम लगातार मोहन पाल को खोज रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details