उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून पुलिस ने चार घटनाओं का किया खुलासा, 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 10, 2023, 8:55 PM IST

Dehradun police revealing four incidents देहरादून पुलिस ने चार चोरी की घटनाओं का खुलासा किया है. जिसमें 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद किया है.

dehradun
देहरादून

देहरादूनः शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई चोरी और वाहन चोरी की 4 अलग-अलग घटनाओं का दून पुलिस ने खुलासा करते हुए अलग-अलग घटनाओं में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के कब्जे से चोरी का वाहन, स्मार्ट फोन, नगदी और अन्य सामग्री बरामद की गई है. साथ ही पुलिस द्वारा सभी पांच आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है.

पहला मामला: 6 दिसंबर को शान मोहम्मद निवासी आजाद नगर कॉलोनी द्वारा अपने वाहन ई-रिक्शा की चोरी के संबंध में थाना रायपुर में ई-एफआईआर दर्ज कराई गई. थाना रायपुर ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. पुलिस टीम ने घटनास्थल के आस-पास और घटनास्थल पर आने व घटना के बाद जाने वाले लगभग 78 सीसीटीवी कैमरों को चैक किया. इसमें एक ई रिक्शा बिना आगे की लाइट जलाए घटनास्थल से गलियों से होता हुआ वाणी विहार तक और 4 घंटे बाद वही ई रिक्शा बिना लाइट जलाए रिंग रोड से होते हुए हरिद्वार से नगीना तक जाता हुआ दिखाई दिया. इसके बाद पुलिस ने थाना रायपुर पुलिस ने मैकेनिक आसिफ जैन को चोरी किए गए ई रिक्शा के साथ गिरफ्तार किया.

दूसरा मामला: 6 दिसंबर को रविंद्र सिंह आनंद निवासी धामावाला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि धामावाला बाजार में उनकी इलेक्ट्रिक सामान की दुकान है. 6 दिसंबर की सुबह करीब दो अज्ञात आरोपियों द्वारा एक प्रेशर कुकर और एक इलेक्ट्रिक कैटल चोरी कर लिया गया. जिस पर कोतवाली नगर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. कोतवाली नगर पुलिस ने क्षेत्र में लगे हुए करीब 30 सीसीटीवी कैमरों को चैक करते हुए दोनों संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान करते हुए मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल दोनों आरोपियों सागर कुमार और शेर खान को रेलवे तिराहा त्यागी रोड के पास से चोरी किए माल के साथ गिरफ्तार किया.
ये भी पढ़ेंः30 दिन के भीतर दुकान में दूसरी बार चोरी, इस बार CCTV कैमरे में कैद हुआ चोर

तीसरा मामला:7 दिसंबर को मुकेश कुमार गोयल निवासी विजय पार्क बल्लूपुर रोड ने शिकायत दर्ज कराई कि वह अपने परिवार के साथ अग्रवाल धर्मशाला के पास प्रिंस चौक में शादी कार्यक्रम के कारण रुके हुए थे. 6 दिसंबर की शाम को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके कमरे में रखा हुआ एक आईफोन और एक मोबाइल चुरा लिया गया. इस पर कोतवाली नगर पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया. पुलिस टीम ने कार्यक्रम स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चेक करने के बाद मुखबिर की सूचना पर घटनास्थल में दिख रहे संदिग्ध व्यक्ति अभिषेक को निरंजनपुर मंडी क्षेत्र से कोतवाली नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया. अभिषेक के कब्जे से घटना से संबंधित दोनों चुराए हुए मोबाइल फोन बरामद हुए. आरोपी एक शातिर किस्म का अपराधी है, जो पहले भी चोरी और आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है.

चौथा मामला: रणवीर सिंह नेगी निवासी इंद्रप्रस्थ नथनपुर ने शिकायत दर्ज कराई कि उनके अपने वाहन से एक बैग, जिसमें लगभग 40 हजार रुपये चोरी कर लिए गए हैं. जिसके आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कोतवाली पटेल नगर में मुकदमा पंजीकृत किया गया. इसके बाद कोतवाली पटेल नगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल आरोपी फिरोज को चोरी के 23 हजार 30 रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details