उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 22, 2023, 7:25 PM IST

Updated : Aug 22, 2023, 8:57 PM IST

ETV Bharat / state

2.60 करोड़ रुपए की चोरी का खुलासा, खास ही निकला चोर, 250 CCTV खंगालने के बाद हाथ आया आरोपी

Crime In Dehradun एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने दो करोड़ 60 लाख रुपये की चोरी का खुलासा किया है. दरअसल एक महिला के घर से दो करोड़ 60 लाख रुपये की चोरी करने वाला ब्रोकर वसुंधरा एन्क्लेव सहस्त्रधारा रोड से पुलिस के हत्थे चढ़ा है. मामले में एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून पुलिस ने किया 2.60 करोड़ रुपए की चोरी का का खुलासा

देहरादून:बीते 18 अगस्त को हुई एक चोरी की घटना के आरोपी शख्स सन्नी को देहरादून पुलिस ने दो करोड़ 60 लाख रुपये की नकदी के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी एक ब्रोकर है जिसे वसुंधरा एन्क्लेव सहस्त्रधारा रोड से गिरफ्तार किया गया है. मामले में शामिल एक अन्य आरोपी फरार चल रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है. दरअसल, आरोपी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर 18 अगस्त को चोरी की घटना को अंजाम दिया था. वहीं, टीम को आईजी गढ़वाल द्वारा 50,000 रुपए और एसएसपी द्वारा 25000 रुपए पुरुस्कार देने की घोषणा की गई है.

करोड़ों रुपए की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा

पीड़िता ने करोड़ों रुपये की बेची थी संपत्ति:दरअसल, बीती 19 अगस्त को मीनू गोयल (निवासी न्यू डिफेंस कॉलोनी विश्वनाथ एन्क्लेव) ने दून पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि 18 अगस्त की रात उनके घर से रुपये और ज्वैलरी चोरी हुई है. मामले के खुलासे के लिए थाना रायपुर पुलिस ने चार टीमों का गठन किया. टीम ने पूछताछ की तो पीड़िता चोरी की धनराशि का सही ब्योरा नहीं दे सकी.

हालांकि, बाद में पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वो अपनी मां और भाई के साथ सरस्वती विहार दिल्ली में रहती थी. वहां से सुकुन की जिंदगी जीने के लिए वो डेढ़ महीने पहले देहरादून शिफ्ट हुई थी, इसलिए उसने अपनी मां और भाई की सारी संपत्ति को करीब 13 करोड़ में बेच दिया था. जमीन खरीदने के लिए वो प्रोपर्टी ब्रोकर सन्नी से मिली. ब्रोकर ने उनको राजपुर में जमीन दिखाई. इसके साथ ही जिस मकान में वो वर्तमान में रह रही है, वो मकान भी सन्नी ने अपने जानने वालों की सहायता से उसे 2 करोड़ रुपये में दिलवाया है.

पीड़िता पैसों को प्रॉपर्टी में करना चाहती थी निवेश:पीड़िता को अपने रुपये प्रॉपर्टी में निवेश करने थे. ब्रोकर सन्नी को जानकारी थी कि महिला के पास करोड़ों रुपये हैं. महिला ने पुलिस को बताया कि एक बार वो सारे रुपये लेकर किसी प्रॉपर्टी वाले को देने के लिए सन्नी के साथ गई भी थी, लेकिन किसी कारणवश रुपये नहीं दिए जा सके. उसके बाद 18 अगस्त को अपने पार्टनर प्रदीप के यहां बर्थडे पार्टी में परिवार सहित राजपुर रोड स्थित एक रेस्तरां में गई थी. पार्टी में सन्नी भी आया था. बर्थडे पार्टी के बाद जैसे ही पीड़िता घर पहुंची, तभी देखा कि ट्राली में रखे लगभग 2 करोड़ 60 लाख रुपये गायब हैं. सीसीटीवी चेक किया तो पता चला कि कैमरे का डीवीआर चोरी कर लिया गया है.

आरोपी सन्नी ने पूछताछ में कबूला जुर्म:गठित टीम द्वारा घटना के आसपास 10 किमी के क्षेत्र में लगे कुल 200 से 250 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चेक किया गया, तो घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे में घटना के समय एक सफेद रंग की संदिग्ध स्विफ्ट डिजायर आती दिखाई दी. जानकारी एकत्रित करने पर पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिला कि प्रॉपर्टी ब्रोकर सन्नी के पास एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार है और सन्नी को पीड़िता के पास भारी धनराशि होने की भी जानकारी है. जिसके बाद टीम ने सन्नी को वंसुधरा एन्क्लेव सहस्त्रधारा रोड से वाहन सहित उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी सन्नी ने 20 लाख रुपये पीड़िता मीनू गोयल के घर से चोरी करना स्वीकार करते हुए अन्य 02 करोड़ 40 लाख रुपये शिप्रा एन्क्लेव हॉस्टल में छुपाकर रखे होने समेत चोरी में प्रयोग की गई स्विफ्ट डिजायर कार गंगोत्री विहार केनाल रोड में खड़ी होनी की बात कबूली.
ये भी पढ़ें:चिटफंड के नाम पर 35 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाली मोनिका कपूर गिरफ्तार, 15 से ज्यादा मुकदमे हैं दर्ज

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सन्नी डेढ़ महीने पहले अपने परिचितों की सहायता से पीड़िता मीनू गोयल से मिला था, जिसको उसने राजपुर में प्रॉपर्टी दिखायी थी और मकान भी 02 करोड़ रुपये में दिलाया था. मीनू अपने रुपयों को प्रॉपर्टी में इनवेस्ट करना चाहती थी. उसने मीनू गोयल के पास 3 बैगों में भरे करोड़ों रुपये देख लिए थे. जिससे उसने एक महीने पहले मीनू गोयल के रुपयों को चोरी करने की योजना बनाई, लेकिन उसे मौका नहीं मिला, इसलिए उसने अपने एक अन्य मित्र धीरज को बुलाया और दोनों ने मिलकर चोरी करने की योजना बनाई. उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
ये भी पढ़ें:नौकरी दिलाने के नाम पर 26 लोगों से डेढ़ करोड़ की ठगी, पिथौरागढ़ पुलिस ने शातिर को दिल्ली से दबोचा

Last Updated : Aug 22, 2023, 8:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details