उत्तराखंड

uttarakhand

एटीएम से जालसाजी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, चार शातिर गिरफ्तार, हुये कई खुलासे

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 10, 2023, 7:20 PM IST

4 people arrested in theft case देहरादून और डोईवाला पुलिस ने अन्तर्राज्यीय गिरोह के 4 आरोपियों को चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है. आरोपी एटीएम में काले रंग की फाइबर पट्टी लगाकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे. आरोपियों ने कई राज्यों में जालसाजी करके बिना गार्ड वाले एटीएम से चोरी की है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: कोतवाली डोईवाला और देहरादून पुलिस ने एटीएम में काले रंग की फाइबर पट्टी लगाकर चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए 2 लाख 70 हजार रुपये, मास्टर चाबियां और एटीएम कार्ड बरामद किए हैं. वहीं, आरोपियों को पकड़ने वाली टीम को एसएसपी ने 20000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है.

कार के डैशबोर्ड से 2 लाख 70 हजार रुपये बरामद:डोईवाला पुलिस को सूचना मिली कि 2 कार, जिसमें एक कार हरियाणा और दूसरी दिल्ली नंबर की है. उसमें कुछ लड़के हैं, जो एटीएम में जालसाजी कर रुपयों की चोरी कर रहे हैं. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सौंग नदी पुल डिग्री कॉलेज डोईवाला पर चेकिंग अभियान चलाया, तभी एक कार दिखाई दी. जिसमें दिल्ली निवासी 4 युवक अमित कुमार,सुनील कुमार,शिवम सिंह और हनी सवार थे. वाहन की तलाशी लेने पर कार के डैशबोर्ड से 2 लाख 70 हजार रुपये मिले.

एटीएम में काली पट्टी लगाकर करते थे चोरी:आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि जिस एटीएम में गार्ड नहीं होते वहां वे रैकी करते थे और फिर मौका देखकर एटीएम में काली पट्टी लगाकर जालसाजी से लोगों के पैसे चुरा लेते हैं. डोईवाला क्षेत्र में भी 5 एटीएम में काले रंग की फाइबर पट्टी लगाकर धनराशि चोरी की है. उन्होंने बताया कि काले रंग की फाइबर पट्टी लगाने पर लोगों के अकाउंट से रुपये तो कट जाते हैं, लेकिन वह एटीएम से पैसे नहीं निकाल पाते, क्योंकि एटीएम में उनके पैसे फंस जाते हैं.

ये भी पढ़ें:हल्द्वानी में 15 लाख की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, तमंचा भी बरामद

कई राज्यों में गिरोह ने की चोरी:एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सरगना अमित कुमार 10 वीं पास है. वह साल 2010-11 में दिल्ली में एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी में काम करता था. जिससे एटीएम मशीन खोलने और बंद करने की उसे जानकारी है. गैंग लीडर काम को करीब तीन-चार साल से कर रहा है और अब तक दिल्ली, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

ये भी पढ़ें:लूट के मामले में फरार चल रहे इनामी बदमाश को पुलिस ने महाराष्ट्र से दबोचा, साल 2021 में दिया था वारदात को अंजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details