उत्तराखंड

uttarakhand

प्रोग्राम चलाकर इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए खिलाड़ी तैयार करेगा CAU, राहुल द्रविड़ करेंगे शुरुआत

By

Published : Nov 29, 2019, 3:00 PM IST

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड जल्द ही हाई परफार्मेंस प्रोग्राम शुरू करने जा रहा है . CAU की एपेक्स कॉउंसिल की बैठक में खिलाड़ियों के डाटा का एनालिसिस करने के लिए कंपनी हायर करने पर भी मुहर लगाई गई है .

cricket association of uttarakhand latest news, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड समाचार
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की नई पहल .

देहरादून: प्रदेश में घरेलू क्रिकेट को प्रोत्साहन देने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (CAU) जल्द ही हाई परफार्मेंस प्रोग्राम शुरू करने जा रहा है, जिसके तहत अंडर-16 कैटेगरी के चयनित खिलाड़ियों को फर्स्ट क्लास श्रेणी के कोच ट्रेनिंग देंगे .

गौरतलब है कि इस खास प्रोग्राम की शुरुआत भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ करने जा रहे हैं. वर्तमान में CAU की एपेक्स काउंसिल की बैठक में हाई परफार्मेंस प्रोग्राम को लेकर प्रस्ताव भी पारित कर दिया गया है , जिसके तहत अंडर- 16 कैटेगरी तक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 25 खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार किया जाएगा .

यह भी पढ़ें-एथलीट काजल की मदद को आगे आई सरकार, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में लेंगी हिस्सा

वहीं CAU की एपेक्स कॉउंसिल की बैठक में खिलाड़ियों के डाटा का एनालिसिस करने के लिए कंपनी हायर करने पर भी मुहर लगाई गई है. यह कंपनी सीएयू के हर कैटेगरी के खिलाड़ियों का डाटा कलेक्ट करेगी. इससे सीएयू के पास हर खिलाड़ी की छोटी से बड़ी उपलब्धियों की जानकारी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details